VIDEO : पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 6 छक्के खाकर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, PSL में इस्लामाबाद चैंपियन
Advertisement

VIDEO : पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 6 छक्के खाकर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, PSL में इस्लामाबाद चैंपियन

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पेशावर जालमी को 3 विकेट से हराकर पीएसएल के खिताब पर कब्जा कर लिया.

VIDEO : पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 6 छक्के खाकर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, PSL में इस्लामाबाद चैंपियन

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला रविवार को कराची में खेला गया. इसमें इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जालमी की टीमें आमने सामने थीं. इस्लामाबाद यूनाइटेड ने इस फाइनल मुकाबले में पेशावर को 3 विकेट से हराकर पीएसएल के खिताब पर कब्जा कर लिया. फईम अशरफ ने 17वें ओवर में छक्का जड़कर यह मैच अपनी टीम की झोली में डाला.

  1. इससे पहले दोनों टीमें एक एक बार ये खिताब जीत चुकी थीं
  2. दूसरी बार इस्लामाबाद की टीम ने पीएसएल खिताब जीता
  3. हसन अली ने 4 ओवर में 53 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए

इस मैच पेशावर जालमी के गेंदबाज हसन अली ने एक शर्मनाम रिकॉर्ड बनाया. वह टी20 के इतिहास में ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए, जिसके चार ओवर में फाइनल मैच में छह छक्के जड़े गए. हसन अली ने 4 ओवर में 53 रन देकर 2 विकेट लिए. इससे पहले ये रिकॉर्ड आईपीएल में शेन वॉटसन के नाम था. 2016 में उनके 4 ओवर में 6 छक्के जड़े गए थे.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए पेशावर ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए. पेशावर टीम की ओर से कामरान अकमल महज 1 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं मोहम्मद हफीज भी कुछ खास नहीं कर पाए. वह 8 रन बनाकर चलते बने. उनके बाद क्रिस जॉर्डन (36) और लियाम डावसन (33) ने पारी को संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इस्लामाबाद टीम की ओर से शादाब खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. वहीं समित पटेल-हुसैन तलत ने 2-2 शिकार किए. इनके अलावा मोहम्मद शमी और फहीम अंसारी को 1-1 सफलता हाथ लगी.

हार्दिक पांड्या और एली अवराम फिर दिखे साथ, कैमरे देखते ही छिपाया चेहरा

इसके जवाब में इस्लामाबाद की टीम ने ये लक्ष्य 16.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ल्यूक रोंची ने सबसे ज्यादा 26 बॉल में 52 रन बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. इसके अलावा आसिफ अली ने 6 बॉल में 26 रन जड़ दिए. उन्होंने हसन अली की बॉल पर 3 छक्के जड़े.

दोनों ही टीमें एक-एक बार इस खिताब को पहले भी अपने नाम कर चुकी हैं. पेशावर ने पहले एलिमिनेटर में क्वेटा को रोमांचक मैच में 1 रन से हराया, जबकि एलिमिनेटर-2 में कराची को 13 रन से मात दी थी.

Trending news