VIDEO: आईपीएल से पहले रंग में लौटे इमरान ताहिर, PSL में लगाई हैट्रिक

इन दिनों दुबई में चल रही पाकिस्तान सुपर लीग में इमरान ताहिर जमकर धमाल मचा रहे हैं.

VIDEO: आईपीएल से पहले रंग में लौटे इमरान ताहिर, PSL में लगाई हैट्रिक
इमरान ताहिर ने लगातार तीन गेंदों पर झटके 3 विकेट (PIC : PSL/TWITTER)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन (IPL 2018) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी इमरान ताहिर को चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा है. चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपए (बेस प्राइज) में इमरान को खरीदा है. अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर पिछले साल आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से खेलते हुए नजर आए थे. यूं तो इमरान की गिनती टी-20 के सफल गेंदबाजों के रूप में होती है, लेकिन हाल ही में भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान इमरान अपना असर छोड़ने में नाकाम रहे थे. ऐसे में उनकी परफॉर्मेंस को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए ताहिर ने बता दिया है कि वह अपने रंग में वापस लौट आए हैं. 

दरअसल, इन दिनों दुबई में चल रही पाकिस्तान सुपर लीग में इमरान ताहिर जमकर धमाल मचा रहे हैं. हाल ही मुल्तान सुल्तान और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच हुए मैच में उन्होंने शानदार हैट्रिक हासिल की है. टी-20 फॉर्मेट में यह उनकी दूसरी हैट्रिक है. 

पाकिस्तान सुपर लीग: खाली पड़े हैं स्टेडियम, सोशल मीडिया पर ऐसे बन रहा मजाक

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी: 
3 बार- अमित मिश्रा/एंड्रयू टाइ
2 बार- लेनोक्स कुश/ युवराज सिंह / टिम साउथी/ अल अमील हुसैन / इमरान ताहिर 

दर्शकों के लिए तरसते पाकिस्तान सुपर लीग में उठी विराट कोहली की मांग

इमरान ताहिर ने पीएसल में हैट्रिक लेने का यह कारनाम 16वें ओवर में किया. इमरान ने सबसे पहले हसन खान को आउट किया. ओवर की दूसरी गेंद पर हसन बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. 

हसन के आउट होने के बाद मैदान पर जॉन हैस्टिंग आए. ताहिर ने हैस्टिंग को गुगली फेंकी और गेंद स्टंप में जाकर लगी.

क्वेटा की ओर से राहत अली आखिरी बैट्समैन के रूप में क्रीज पर आए. अब ताहिर की नजरें भी हैट्रिक पर लगी थीं. इमरान की गेंद राहत अली के पैड से टकराई. ताहिर ने इस डिलिवरी के बाद अंपायर की ओर देखा. अंपायर ने अपनी उंगली उठाई और खुशी से इमरान ताहिर ने मैदान पर दौड़ लगा दी. इसी के साथ पीएसएल के इतिहास में तीसरी बार हैट्रिक का कारनामा देखा गया.

पाकिस्तानी मूल के साउथ अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर ने आईपीएल 2017 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा था. इमरान फरवरी 2017 में वनडे और टी-20 फॉर्मेट में नंबर-1 गेंदबाज रहे हैं. इमरान ने 36 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 57 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24/5 रहा. वहीं, 32 आईपीएल मुकाबलों में इमरान ताहिर 47 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.