close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने स्टंपिंग करने में कर दी बच्चों वाली गलती, हो गए ट्रोल

India vs Bangladesh: मेजबान भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट में दूसरा टी20 मैच खेला गया. 

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने स्टंपिंग करने में कर दी बच्चों वाली गलती, हो गए ट्रोल

नई दिल्ली: ऋषभ पंत भारत के उन खिलाड़ियों में हैं, जिनके करोड़ों प्रशंसक हैं और आलोचक भी कम नहीं. यही कारण है कि वे चाहें अच्छा प्रदर्शन करें या बुरा, सुर्खियों में जरूर रहते हैं. इस बार वे अपने खराब प्रदर्शन के कारण चर्चा में हैं. विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में स्कूली बच्चों वाली गलती कर दी. इसके बाद सोशल मीडिया पर वे ट्रोल हो गए. 

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच गुरुवार (7 नवंबर) को राजकोट में दूसरा टी20 मैच खेला गया. बांग्लादेश (Bangladesh) ने पहले बैटिंग करते हुए अच्छी शुरुआत की. उसने पांच ओवर में बिना विकेट गंवाए 41 रन बना लिए. भारत को छठे ओवर में विकेट लेने का पहला मौका मिला, लेकिन ऋषभ पंत इसका फायदा नहीं उठा पाए. 

यह भी पढ़ें: 100 टी20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा, राजकोट में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

भारत की पारी का छठा ओवर युजवेंद्र चहल ने फेंका. ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. वे इस कोशिश में क्रीज से काफी बाहर निकल आए. पंत ने गेंद लपककर स्टंपिंग भी कर दिया, लेकिन उनकी एक गलती की वजह से विकेट नहीं मिला. 

दरअसल, ऋषभ पंत ने जब गेंद पकड़ी, तब उनका ग्लव्स स्टंप से थोड़ा आगे निकल आया था. नियमानुसार विकेट से पहले गेंद नहीं पकड़ी जा सकती. भारत को पंत की यही गलती भारी पड़ गई. इस कारण भारत को विकेट नहीं मिला. इतना ही नहीं, इस गेंद को नो बॉल करार दिया गया. 

पंत ने जब यह गलती की, तब बांग्लादेश का स्कोर बिना विकेट खोए 43 रन हो चुका था. भारत को इस तरह अपने पहले विकेट के लिए आठवें ओवर तक इंतजार करना पड़ा. आठवें ओवर में पंत ने ही लिटन दास को रनआउट कर भारत को पहली कामयाबी दिलाई. 

 

virat

एक क्रिकेट प्रशंसक ने पंत की गलती पर ट्वीट किया. उसने लिखा, बीसीसीआई पंत पर समय बर्बाद कर रहा है. इससे अच्छा है कि संजू सैमसन को मौका दिया जाए. ऐसी गलती किसी भी स्तर पर मंजूर नहीं की जा सकती और यह तो इंटरनेशनल मैच है. 
 

virat

एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, द ग्रेट ऋषभ पंत ने विकेट से पहले ही गेंद को पकड़ लिया. स्कूली बच्चों वाली गलती. इतने में तो एमएस धोनी 10 बार आउट कर देता.