close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: विराट कोहली ने कहा- रोहित को एंज्वाय करने दो, वे ऐसा करेंगे तो हम और मैच जीतेंगे

India vs South Africa: रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाए थे. 

VIDEO: विराट कोहली ने कहा- रोहित को एंज्वाय करने दो, वे ऐसा करेंगे तो हम और मैच जीतेंगे

नई दिल्ली: मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच गुरुवार से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. यह टेस्ट मैच (Pune Test) पुणे में खेला जाएगा. भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. अब वह दूसरा मैच जीतने का प्लान बना रही है. जब किसी टीम का भारत से मुकाबला होता है तो उसे सबसे ज्यादा मशक्कत विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट करने के लिए करनी पड़ती है. लेकिन लगता है कि अब यह समीकरण बदलने जा रहा है. कम से कम दक्षिण अफ्रीका को अब विराट कोहली से बड़ा सिरदर्द रोहित शर्मा (Rohit Sharma) देने जा रहे हैं. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच (Pune Test) से एक दिन पहले बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उनसे सबसे अधिक सवाल रोहित शर्मा को लेकर पूछे गए. इस पर विराट कोहली ने कहा, ‘यदि उनके (रोहित) जैसा खिलाड़ी टॉप ऑर्डर में खेलता है और वह अच्छा प्रदर्शन करता है तो इससे मैच में बड़ा फर्क पैदा हो जाता है. उन्होंने पहले टेस्ट में ऐसा ही किया. यदि वे आगे भी ऐसा करते रहते हैं, तो हम मैच में जीतने की स्थिति पर पहुंचते रहेंगे.’

यह भी पढ़ें: INDvsSA: पुणे में ‘कर्नल’ दिलीप और इंजी को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘इसलिए हम सभी रोहित शर्मा के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं. इसलिए हमें अब उनके स्पॉट (ओपनिंग) को लेकर होने वाली बहस से आगे बढ़ जाना चाहिए. उन्हें अपनी बैटिंग को एंज्वाय करने दीजिए.’ बता दें कि रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में शतक जमाए थे. उन्होंने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन की पारी खेली थी. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेला गया था. भारत ने यह मैच 203 रन से जीता था. इस मैच में रोहित शर्मा के अलावा, मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. मयंक अग्रवाल ने मैच में दोहरा शतक बनाया था. उन्होंने 215 और पुजारा ने 81 रन की पारियां खेली थीं. अश्विन ने मैच में कुल आठ विकेट लिए थे. इसी तरह रवींद्र जडेजा ने मैच में छह और मोहम्मद शमी ने पांच विकेट झटके थे.