close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: टीम इंडिया ने स्वतंत्रता दिवस पर विंडीज से भेजा बधाई संदेश, कहा- सबसे यादगार दिन

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 6 विकेट से हराया. विराट कोहली ने सेंचुरी और श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी बनाई. 

VIDEO: टीम इंडिया ने स्वतंत्रता दिवस पर विंडीज से भेजा बधाई संदेश, कहा- सबसे यादगार दिन
भारतीय क्रिकेट टीम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हम हिंदुस्तानी 15 अगस्त (गुरुवार) को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की 73वीं सालगिरह मना रहे हैं. लेकिन ऐसे कई भारतीय हैं जो इस मुबारक वक्त में देश में नहीं हैं. इनमें टीम इंडिया (Team India) के वे सितारे भी शामिल हैं, जो वेस्टइंडीज में क्रिकेट सीरीज (India vs West Indies) खेल रहे हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम ने वेस्टइंडीज से ही देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री समेत कई क्रिकेटरों ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. कोहली ने इस दिन को भारतीय इतिहास का सबसे यादगार दिन बताया.

यह भी पढ़ें: कुश्ती: भारत ने जूनियर विश्व चैंपियनशिप में 18 साल बाद जीता गोल्ड, दीपक बने चैंपियन

देश को शुभकामनाएं देने वाले क्रिकेटरों में रोहित शर्मा, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी शामिल हैं. चहल और कुलदीप सबको एक साथ विश कर रहे हैं, जबकि बाकी खिलाड़ी अलग-अलग विश कर रहे हैं. 

 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला गया. यह मैच बारिश से प्रभावित रहा. वेस्टइंडीज की पारी बारिश के कारण दो बार रोकनी पड़ी. इसके बाद मैच 35-35 ओवर का कर दिया गया. विंडीज ने 35 ओवर में 7 विकेट पर 240 रन बनाए. भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 255 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने 4 विकेट खोकर 33वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली 99 गेंद पर 114 रन बनाकर नाबाद लौटे. यह उनका 43वां वनडे शतक है श्रेयस अय्यर ने 65 रन की पारी खेली. 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब 22 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. भारत और विंडीज के बीच मौजूदा क्रिकेट सीरीज की शुरुआत टी20 मैचों से हुई थी. भारत ने टी20 सीरीज के तीनों और वनडे सीरीज के दो मैच जीते. वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.