VIDEO: जडेजा vs कोहली, साल 2018 की सबसे चर्चित रेस, जानिए कौन जीता

बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जो साल 2018 में उसकी साइट पर डाले गए वीडियो में से सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो है. 

VIDEO: जडेजा vs कोहली, साल 2018 की सबसे चर्चित रेस, जानिए कौन जीता
इस वीडियो में जडेजा और विराट एक रेस करते दिखाई दे रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूरी दुनिया जहां नए साल का स्वागत कर रही है, वहीं गुजरते साल 2018 की खास यादों को सहेजने की कोशिश भी कर रही है. क्रिकेट में भारत के लिए 2018 का साल काफी उपलब्धियों भरा लेकिन साल का अंतिम समय खास उपलब्धि भरा भी रहा. इस साल टीम इंडिया ने एशिया कप जीता और विदेशों में पिछले रिकॉर्ड के मुकाबले में बहुत बेहतर प्रदर्शन किया और साल के अंत तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त ले ली. बीसीसीआई ने 2018 की यादगार के तौर पर ऐसा वीडियो ढूंढकर शेयर किया जो इस साल उसकी साइट पर सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला वीडिया रहा. 

इस साल टीम इंडिया ने अक्टूबर में हुई वेस्टइंडीज के भारत दौरे में शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद वनडे सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज की. इस रोमांचक सीरीज में एक मैच टाई भी रहा था. इस सीरीज के चौथे मैच में एक रोमांचक रेस देखने को मिली जिसका वीडियो बीसीसीआई के मुताबिक उसके द्वारा शेयर किया गया ऐसा वीडियो था जो सबसे ज्यादा बार देखा गया.

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करतेहुए टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 377 रन बनाए थे इसके जवाब में जब भुवनेश्वर कुमार पहला ओवर फेंक रहे थे, तब ओवर की चौथी गेंद पर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज हेमराज ने कवर की दिशा में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के बीच में से गेंद बाउंड्री की ओर खेली. गेंद के पीछे कप्तान कोहली और जडेजा एक साथ दौड़े. ऐसा लग रहा था कि दोनों के बीच रेस हो रही हो. 

इस दौड़ में जडेजा ने आगे निकलते हुए गेंद को पकड़ कर कप्तान के हाथों की ओर फेंका जिसके बाद कोहली ने गेंद विकेटकीपर धोनी की ओर थ्रो कर दी. इससे बल्लेबाज केवल दो ही रन ले सके. बीसीसीआई ने इस वीडियो को रनिंग रेस जडेजा vs कोहली नाम दिया. इस मैच में टीम इंडिया ने 224 रनों से जीत हासिल की थी.