शिखर धवन को रबाडा ने किया मैदान से जाने का इशारा, फैन्स बोले- तुम तो सीरीज से ही बाहर हो गए
Advertisement

शिखर धवन को रबाडा ने किया मैदान से जाने का इशारा, फैन्स बोले- तुम तो सीरीज से ही बाहर हो गए

शिखर धवन को पवेलियन का रास्ता दिखाकर दक्षिण अफ्रीका ने अपना पहले विकेट हासिल किया. 

कसिगो रबाडा की गेंद पर शिखर धवन आउट हुए (PIC : PTI)

नई दिल्ली: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवां मैच जीतकर छह मैचों की एक वनडे क्रिकेट सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली. इसने देश से बाहर इस अफ्रीकी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में पहली बार कोई सीरीज जीती है. भारतीय टीम ने सबसे पहले 1992 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और तब से उसने कभी भी किसी भी प्रारूप में वहां अब तक कोई सीरीज नहीं जीती थी. हालांकि भारत ने 2006 में वहां एक टी-20 मैच जीता था लेकिन वह एकल मैच का ही कार्यक्रम था. कप्तान कोहली के नेतृत्व में टीम ने वह उपलब्धि हासिल की जो मोहम्मद अजहरूद्दीन, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ या महेंद्र सिंह धोनी नहीं कर पाए थे.

  1. भारत ने 5वां वनडे 73 रनों से जीता 
  2. धवन ने 23 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली
  3. भारत ने सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त ली

भारत ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर मेजबान टीम के सामने 275 रनों का लक्ष्य रखा था. दक्षिण अफ्रीका इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 42.2 ओवरों में 201 रनों पर ही ढेर हो गई. पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की. मैच में ओपनिंग करने आए शिखर धवन ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी. 

एक बार फिर से भारत के मध्यक्रम और निचले क्रम के खिलाड़ी शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके. एक बार फिर शीर्ष-3 बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद भारत का 300 पार जाने का लक्ष्य अधूरा रह गया. शिखर धवन (34) और रोहित ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़ भारत को अच्छी शुरुआत दी.

4 मैचों में नहीं चले हार्दिक पांड्या, लेकिन जब चले तो 'सुपर से ऊपर'

शिखर धवन को पवेलियन का रास्ता दिखाकर दक्षिण अफ्रीका ने अपना पहले विकेट हासिल किया. धवन ने 23 गेंदों में 34 रनों की तेज पारी खेली. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में धवन आउट हुए. शुरुआत से ही शिखर धवन अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन जल्दी ही रबाडा ने उनका विकेट हासिल कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

रबाडा की गेंद पर आउट होने के बाद जब शिखर धवन पवेलियन की तरफ जा रहे थे, उस वक्त रबाडा ने उन्हें इशारा किया. दरअसल, रबाडा की शुरुआती ओवर में शिखर धवन ने उनकी जमकर पिटाई की थी. इसलिए विकेट मिलने के बाद रबाडा काफी एक्साइटेड नजर आए और धवन जब आउट हुए तो उन्होंने हाथ के इशारे से धवन को पवेलियन जाने का इशारा किया. 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका से सीरीज तो छीनी ही, नंबर-1 का ताज भी छीन लिया

कागिसो रबाडा की इस हरकत को देख शिखर धवन भी हंसने लगे और मुस्कुराते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ चल दिए. भले ही रबाडा की इस हरकत से शिखर धवन को कोई फर्क ना पड़ा हो, लेकिन उनके फैन्स काफी नाराज हो गए हैं. रबाडा के इशारा करने के बाद टीम इंडिया के फैन्स ने सोशल मीडिया पर दक्षिण अफ्रीका को ट्रोल किया. 

बता दें कि शिखर धवन ने अब तक इस सीरीज के 5 मैचों में 305 रन बना लिए हैं. शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 अर्धशतक और एक शतक अपने नाम किया है. इस दौरान धवन का औसत 76.25 रहा है और उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा रहा है.

Trending news