close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: स्लिप में कैच के मास्टर होते जा रहे हैं केएल राहुल, द्रविड़ का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच में भारत के सबसे भरोसेमंद स्लिप फील्डर के रूप में सामने आए. जबकि पहले टेस्ट में शिखर धवन स्लिप पर थे, लेकिन उन्होंने कई कैच ड्रॉप किए. इसके बाद टीम ने केएल राहुल पर भरोसा किया और राहुल इस भरोसे पर पूरी तरह खरे भी उतरे.

VIDEO: स्लिप में कैच के मास्टर होते जा रहे हैं केएल राहुल, द्रविड़ का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
केएल राहुल ने स्लिप में लपका मोईन अली का कैच (PIC : PTI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टेस्ट सीरीज में राहुल की बल्लेबाजी परफॉर्मेंस भले ही कैसा भी रहा हो, लेकिन उनकी फील्डिंग शानदार रही है. शायद ही कोई कैच हो जो राहुल ने छोड़ा हो. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में राहुल ने अबतक 4 मैचों में 16 औसत से 113 रन बनाए हैं, लेकिन स्लिप में कई कैच पकड़ कर उन्होंने रिकॉर्ड जरूर अपने नाम किए हैं. चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी राहुल ने स्लिप में दो शानदार कैच लपके. एलियेस्टर कुक का कैच उन्होंने जगलिंग करते हुए लपका तो मोईन अली का कैच लपककर उन्होंने बता दिया कि स्लिप में उनसे बेहतर फील्डर टीम इंडिया के पास कोई नहीं है.

केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच में भारत के सबसे भरोसेमंद स्लिप फील्डर के रूप में सामने आए. जबकि पहले टेस्ट में शिखर धवन स्लिप पर थे, लेकिन उन्होंने कई कैच ड्रॉप किए. इसके बाद टीम ने केएल राहुल पर भरोसा किया और राहुल इस भरोसे पर पूरी तरह खरे भी उतरे. तीसरे टेस्ट और अब चौथे टेस्ट में राहुल ने स्लिप में कई शानदार कैच लपककर भारत को कई बड़ी सफलता दिलवाईं.

चौथे टेस्ट मैच में मोईन अली (09) को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, लेकिन इंग्लैंड का यह दांव नहीं चला. इशांत शर्मा ने 16वें ओवर में उन्हें आउट किया. राहुल ने फिर से नीचा रहता हुआ कैच लिया जब रीप्ले से भी साफ हो गया कि कैच सही तरह से लिया गया तो मोईन को पवेलियन की राह पकड़नी पड़ी.  

राहुल का यह सीरीज में 11वां कैच है जो कि किसी भारतीय फील्डिंग का इंग्लैंड में नया रिकॉर्ड है. इससे पहले 2002 के दौरे में राहुल द्रविड़ ने 10 कैच लिए थे. 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में राहुल ने स्लिप पर तीन शानदार कैच पकड़े. इस टेस्ट मैच में राहुल ने 7 कैच पकड़े और शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.