VIDEO: केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में खोले कई मजेदार राज, धोनी का किस्सा सुनाया
Advertisement

VIDEO: केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में खोले कई मजेदार राज, धोनी का किस्सा सुनाया

बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें केएल राहुल ने उनके डेब्यू टेस्ट में धोनी के साथ एक किस्सा सुनाया. 

लोकेश राहुल हर बार ब्रिस्बेन के एक पैनकेक रेस्तरां में जरूर जाते हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हो चुकी है. इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ने वाली टीम इंडिया ने आखिरी टी20 में शानदार वापसी की और दूसरा टी20 बारिश में धुलने के बाद सिडनी में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात दी. इस सीरीज के शुरू होने से पहले ब्रिस्बेन में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, और वॉशिंग्टन सुंदर  ने ब्रेकफॉस्ट के दौरान कुछ यादें साझा की जिसका वीडियो बीसीसीआई ने हाल ही में शेयर किया.

  1. केएल राहुल ने धोनी के साथ हुआ वाक्या बताया
  2. बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो
  3. ब्रिस्बेन में पैनकेक रेस्तरां का है यह वीडियो

इस वीडियों में तीनों खिलाड़ी एक पैनकेक रेस्तरां में जाते हुए दिखे और वहां पेनकेक एंजॉय करते हुए बातचीत की.  इसके अलावा  केएल ने जब मेलबर्न में अपना टेस्ट डेब्यू  किया था, तब उनके और कप्तान एमएस धोनी के बीच हुए एक वाक्ये को भी केएल ने साझा किया. इसके अलावा केएल ने ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के बारे में भी बात की.

यह हुआ था धोनी और केएल के बीच मेलबर्न में
केएल मेलबर्न की अपनी एक याद साझा करते हुए बताया, “जब मैंने मेलबर्न  में पहले टेस्ट खेला, आप जानते हैं कि मेलबर्न कितना बड़ा मैदान है, मैं लेग स्क्वायर पर था, माही भाई हमारे कप्तान थे, वे मुझे मेरी पोजिशन से हटाना चाहते थे. और मैं उन्हें देख भी नहीं पा रहा था. उस बैक ग्राउंड में आपको देखने में दिकक्त आती है, इतनी दूर था सबकुछ.” राहुल ने न केवल मेलबर्न में अपने टेस्ट डेब्यू किया बल्कि इंडिया के लिए भी ऑस्ट्रेलिया में ही डेब्यू किया. राहुल ने बताया की भीड़ हमारे खिलाफ ही थी, वे अपने क्रिकेट को पसंद करते हैं और मैदान पर हमारे लिए मुश्किल कर देते हैं, इसी लिए ऑस्ट्रेलिया में खेलना इतना रोमांचक होता है. ”

केएल ने इस वीडियों में  अपने और इस रेस्तरां के बीच खास रिश्ते के बारे में बताते हुए कहा, “यह के परंपरा सी हो गई है, कि जब भी में ब्रिस्बेन में आता हूं, तो इस पैनकेक वाली जगह पर जरूर आता हूं. मैं यहां यूं ही मजे के लिए आता हूं. जहां तक मुझे याद है जब मैं पहली बार यहां आया था, तब किसी ने मुझे बताया था कि  यह एक पुराना चर्च था जो दिन भर में खाना खाने की जगह में बदल दिया गया. यह 24 घंटे खुला रहता है.” 

दिनेश कार्तिक ने रेस्तरां के आर्किटेक्चर की तारीफ की. उन्होंने वहां की सजावट की भी खूब तारीफ की. राहुल ने बताया, “ हम हमेशा पैनकेक नहीं खाते हैं. ऐसा नहीं कि क्रिकेटर्स हैं तो पैनकेक खा रहे हैं. इसमें आईस्क्रीम भी लिपटी होती है जो सेहत के लिए ठीक तो नहीं है लेकिन कैलरीज जलाने के लिए आगे ट्रेनिंग सेशन भी है.”

दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज आगामी 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने जा रही है. टीम इंडिया अभी तक ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. विशेषज्ञों का मानना है कि इस बार टीम इंडिया के पास जीतने के बढ़िया मौका है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में कमजोर टीम होगी. 

Trending news