IPL 2018 : देखें मनीष पांडे ने लिया ऐसा कैच, अटक गईं सबकी सांसें

इस मैच में हैदराबाद की जीत के अलावा सबसे बड़ा आकर्षण रहा टीम के बल्लेबाज और फील्डर मनीष पांडे का धड़कनों को बढ़ा देने वाला कैच.

IPL 2018 : देखें मनीष पांडे ने लिया ऐसा कैच, अटक गईं सबकी सांसें
आईपीएल में पहला शतक बनाने का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम है. फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली :  कप्तान केन विलियमसन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए शनिवार को अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की. हैदराबाद ने बारिश से प्रभावित टी-20 मैच में कोलकाता को एक ओवर रहते पांच विकेट से मात दी. सनराइजर्स हैदराबाद की यह तीन मैचों में लगातारी तीसरी जीत है, जिसकी बदौलत वह तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है.

इस मैच में हैदराबाद की जीत के अलावा सबसे बड़ा आकर्षण रहा टीम के बल्लेबाज और फील्डर मनीष पांडे का धड़कनों को बढ़ा देने वाला कैच. इस कैच ने उन्हें मैच का हीरो बना दिया. हालांकि एक समय ऐसा भी लगा कि शायद ये कैच उनसे छूट जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने विपक्षी टीम की कमियों का पूरा फायदा उठाया जिससे कोलकाता टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 138 रन ही बना सकी. इसी पारी के दौरान जब हैदराबाद के गेंदबाज स्टेनलेक आठवें ओवर कर रहे थे, उसी समय पांडे ने ये कैच लिया. स्टेनलेक ने ओवर की चौथी गेंद कोलकाता के बल्लेबाज नीतीश राणा को की. राणा ने बल्ले का मुंह खोलकर खेला. गेंद प्वाइंट की तरफ हवा में चली गई. वहां फील्डिंग कर रहे मनीष पांडे ने अपने बाएं ओर उछलकर गेंद को हवा में पकड़ा.

गेंद उनके हाथ में आकर फिर से उछल गई. लगा कि कैच छूट गया. लेकिन गेंद उनके हाथ से उछलकर जमीन को छूती मनीष पांडे ने कैच फिर से पकड़ लिया. अंपायरों को भी इस कैच पर संदेह था. मामला थर्ड अंपायर के पास पहुंचा. लेकिन कैच देखने के बाद थर्ड अंपायर के मन में कोई शक नहीं बचा और बल्लेबाज को आउट दे दिया गया.

इसके बाद हैदराबाद के कप्तान विलियमसन के 50 रन तथा 19वें ओवर में यूसुफ पठान (नाबाद 17 रन, सात गेंद में दो चौके और एक छक्का) के एक चौके और एक छक्के से सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन बनाकर जीत दर्ज की.