close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: श्रीलंका के इस नए मलिंगा ने बरपाया कहर! डेब्यू मैच में 7 रन देकर झटके 6 विकेट

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक नौजवान गेंदबाज मलिंगा के ही अंदाज में बॉलिंग करता है. अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के होश उड़ा रहा है. 

VIDEO: श्रीलंका के इस नए मलिंगा ने बरपाया कहर! डेब्यू मैच में 7 रन देकर झटके 6 विकेट
श्रीलंका ने एक और मलिंगा को खोज निकाला है...

नई दिल्ली: लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) महान गेंदबाज हैं. वह अपने करियर के आखिर दौर में हैं. पिछले माह ही उन्‍होंने वनडे क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया. टेस्‍ट क्रिकेट (Test cricket) उन्होंने बहुत पहले छोड़ दी थी. मलिंगा ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज किया, अपने अजीबो-गरीब बॉलिंग एक्शन के चलते चर्चा में रहे. टी-20 में जरूर खेल रहे हैं और अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T-20 world cup) की तैयारियों में जुटे हैं. ऐसा लगता है कि श्रीलंका ने एक और मलिंगा को खोज निकाला है जिसका बॉलिंग एक्शन बिल्कुल मलिंगा की तरह है. 

सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक नौजवान गेंदबाज मलिंगा के ही अंदाज में बॉलिंग करता है. अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के होश उड़ा रहा है. इस गेंदबाज का नाम मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) बताया जा रहा है. सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो श्रीलंका के ट्रिनिटी कॉलेज कैंडी का है. पतिराना ने इस मैच में महज 7 रन देकर 6 विकेट लिए. इस मैच को पतिराना का डेब्यू मैच बताया जा रहा है. 

 

 

मलिंगा ने 15 साल के करियर में अपने एकदम अलग गेंदबाजी एक्शन से दुनियाभर के तमाम बड़े बल्लेबाजों को छकाया और उन्हें पवेलियन का रास्ता भी दिखाया. मलिंगा ने 226 वनडे मैचों में 338 विकेट लिए हैं और उनका औसत 28.87 का रहा है. वहीं टी20 इंटरनेशनल में 76 मैचों में उनके खाते में 104 विकेट दर्ज हैं.

 

मलिंगा दुनिया के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार लगातार चार गेंद पर चार विकेट लिए हैं. ऐसा उन्होंने पहली बार 2007 आईसीसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था और फिर हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भी उन्होंने ये कारनामा दोहराया था. मलिंगा ने श्रीलंका के लिए महज 30 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 101 विकेट लिए हैं. मलिंगा ने टेस्ट क्रिकेट से 2011 में ही संन्यास ले लिया था, जबकि हाल में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा.