VIDEO: एंडरसन की इस जादुई गेंद का केएल राहुल नहीं दे पाए जवाब, दे बैठे अनचाहा कैच
Advertisement

VIDEO: एंडरसन की इस जादुई गेंद का केएल राहुल नहीं दे पाए जवाब, दे बैठे अनचाहा कैच

लॉर्ड्स टेस्ट में जेम्स एंडरसन की गेंद, जिस पर केएल राहुल आउट हुए, उसका वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है.

आउट होने के बाद केएल राहुल काफी निराश दिखे.  (फोटो: PTI)

लॉर्ड्स, लंदन: लॉर्डस के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मैच शुरू हो सका. पहला दिन बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन टॉस हो सका जिसे इंग्लैंड ने जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और पहले ही ओवर में सफलता दिला दी. उन्होंने मुरली विजय को बोल्ड आउट कर दिया. इसके बाद जब टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल ने संभलने की कोशिश कर ही रहे थे, जेस्म एंडरसन ने एक बेहतरीन गेंद डाली और इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई.

  1. लॉर्ड्स में पहले गेंदबाजी कर रही है इंग्लैंड
  2. जेम्स एंडरसन ने बेहतरीन आउट स्विंग की
  3. केएल राहुल को करवाया कैच आउट

एंडरसन की इस गेंद की काफी चर्चा हो रही है. भारत का पहला विकेट शून्य पर गिरा था. इसके बाद केएल राहुल ने दो चौके लगाए और टीम इंडिया के लिए उम्मीद जगाई ही थी कि टीम इंडिया को एंडरसन ने झटका दिया. 6 ओवर तक भारत को स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 10 रन हो गया था. 7वें ओवर की पहली गेंद पर जेम्स एंडरसन ने एक बेहतरीन आउटस्विंग डाली जो ऑफ स्टंप से थोड़ी ही बाहर थी. राहुल इसे खेलने से बच नहीं सके और आगे आकर उसे खेलने की कोशिश कर बैठे. गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया और सीधे, बड़ी ही आसानी से विकेट कीपर जॉनी बेयरस्टॉ के हाथ में चली गई.

 विडियो का पसंद किया जा रहा है खूब
इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. लोग एंडरसन की इस खूबसूरत गेंद को काफी पसंद कर तारीफ कर रहे हैं. यह गेंद एंडरसन की सबसे खूबसूरत आउट स्विंग में से एक मानी जा रही है. इस वीडियो को देखने के लिए इस ट्वीट पर दिए लिंक को क्लिक करें.

एंडरसन इस मैच से पहले लॉर्ड्स में 94 विकेट ले चुके थे अब उनके 96 विकेट हो गए हैं. लॉर्ड्स टेस्ट में पहला दिन बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन ही टॉस हो सका. बारिश के कारण माना जा रहा था कि टॉस अहम होगा. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहली बाजी जीत ली. पहले गेंदबाजी का फैसला सही ठहराते हुए एंडरसन ने टीम इंडिया को दबाव में लाने में सफलता हासिल कर ली है. 

पहले मैच में भारत की हुई थी नजदीकी हार 
इस सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से मात दी थी. इस मैच में भी भारतीय बल्लेबाजी नाकाम हुई थी. केवल विराट कोहली ने इस मैच में पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने इस मैच में पहली पारी में 287 रन बनाए जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 274 रन बनाए थे. इसके बाद इस मैच में भी गेंदबाजी हावी हो गए थे. इंग्लैंड की दूसरी पारी में 180 रन बने और टीम इंडिया 162 रनों पर सिमट कर 31 रनों से हार गई थी. 

Trending news