close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धोनी 4 साल बाद ऐसी जबरदस्त फॉर्म में लौटे, लगातार तीसरी फिफ्टी जमाई

एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक लगा दिए हैं. उन्होंने पहले वनडे में 51 और दूसरे वनडे में 55 रन बनाए थे. 

धोनी 4 साल बाद ऐसी जबरदस्त फॉर्म में लौटे, लगातार तीसरी फिफ्टी जमाई
एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक बनाए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एमएस धोनी अपने उस जबरदस्त फॉर्म में लौट आए हैं, जिससे विरोधी टीमें थर्राती हैं. उन्होंने शुक्रवार (18 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में फिफ्टी जमाई. उन्होंने यह पारी तब खेली, जब टीम अपने तीन सबसे बड़े स्टार गंवाकर बेहद दबाव में थी. ऐसे वक्त में धोनी ने जिम्मेदारी संभाली और केदार जाधव के साथ मिलकर टीम जीत की पटरी पर ला दिया. 

महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी फिफ्टी बनाई है. उन्होंने इससे पहले दूसरे वनडे मैच में 54 गेंद पर 55 रन बनाए थे. जबकि, पहले वनडे में 96 गेंद पर 51 रन की पारी खेली थी. धोनी ने साढ़े चार साल बाद लगातार तीन फिफ्टी बनाई है. उन्होंने इससे पहले साल 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक बनाए थे. उन्होंने तब हैमिल्टन वनडे में 56, ऑकलैंड वनडे में 50 और फिर हैमिल्टन वनडे में 79 रन की नाबाद पारी खेली थी.

यह भी देखें: VIDEO: युजवेंद्र चहल ऑस्‍ट्रेलि‍या में 6 विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर बने, देखें कैसे किए शि‍कार

2017 की फॉर्म में लौटे एमएस धोनी 
एमएस धोनी साल 2018 में बेहद खराब फॉर्म में थे. उन्होंने पिछले साल 20 वनडे मैच खेले थे. इन मैचों में वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे. तब उनका सर्वोच्च स्कोर 42 रन था. हालांकि, 2017 में वे अच्छी फॉर्म में थे. उन्होंने 2017 में 29 वनडे मैचों में 60.61 की औसत से 788 रन बनाए थे. उन्होंने 2017 में एक शतक और छह अर्धशतक लगाए थे. उनकी पिछली तीन पारियों को देखकर लगता है कि धोनी 2018 को पीछे छोड़ 2017 की फॉर्म में लौट आए हैं. 

2019 में 3 फिफ्टी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज 
एमएस धोनी साल 2019 में तीन अर्धशतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. वैसे, न्यूजीलैंड के रॉस टेलर भी इस साल तीन बार 50 से अधिक का स्कोर बना चुके हैं. टेलर ने इस साल तीन वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं. भारत को ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ ही वनडे सीरीज खेलनी है. धोनी और टेलर दोनों ही मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं. ऐसे में अगली सीरीज में दोनों के बीच अच्छा मुकाबला हो सकता है. 

स्पिनर युजवेंद्र चहल ने झटके 6 विकेट 
इससे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मैच में छह विकेट झटके. उन्हें पहले दो वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. चहल ने इसकी पूरी कसर तीसरे वनडे में पूरी की. उन्होंने 10 ओवर के अपने स्पेल में 42 रन देकर छह विकेट झटके. उन्होंने इस मैच में शॉन मार्श, उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, जाय रिचर्डसन, पीटर हैंड्सकॉम्ब और एडम जंपा को आउट किया.