VIDEO: एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए लगाया छक्का, झूम उठे दर्शक

एमएस धोनी ने सिडनी वनडे में जब अपनी पारी का पहला छक्का लगाया तब स्टेडियम में भारतीय दर्शक झूम उठे.  

VIDEO: एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए लगाया छक्का, झूम उठे दर्शक
(फाइल फोटो)

सिडनी:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पहले वनडे में टीम इंडिया शुरुआती ओवरों में ही संकट में आ गई. ऑस्ट्रेलिया के दिए 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने पहले चार ओवरों में केवल चार रन पर तीन अहम विकेट गंवा दिए. इसमें शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और  अंबाती रायडू के विकेट शामिल रहे. इसके बाद क्रीज पर उपकप्तान रोहित शर्मा का साथ देने एमएस धोनी आए. यहां से दोनों ने विकेट बचाने पर जोर दिया. लेकिन 14वें ओवर ने धोनी ने अपने ही अंदाज में छक्का लगा बता दिया कि वे अब भी टीम को मैच जिता सकते हैं. 

टीम इंडिया के चार ओवर में तीन विकेट गिरे थे जिसमें से दो एलबीडब्ल्यू थे जबकि कप्तान विराट कोहली फ्लिक करके स्टाइनेस को शॉर्ट स्क्वायर लेग पर कैच देकर  चलते बने. यहां तक रोहित शर्मा 17 गेंदों में अपना खाता नहीं खोल पाए थे. यहां से दोनों ने विकेट बचाने पर ध्यान लगाया. 10 ओवर तक टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 21 रन था. लेकिन 15वें ओवर में धोनी ने नाथन लॉयन को लॉन्ग ऑन पर छक्का लगा दिया. धोनी के इस छक्के से भारतीय दर्शकों में खुशी की लहर दौड़ गई.

इस समय तक टीम इंडिया का स्कोर 15 ओवर में 44 रन पर तीन विकेट था. इसके बाद दोनों ही बल्लेबाजों ने सही गेंदों पर चुन चुन कर बड़े शॉट्स लगाए और धीरे धीरे स्कोर बढ़ाते रहे. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 289 रनों की चुनौती रखी. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए.उसे इस स्कोर तक पहुंचाने में पीटर हैंड्सकॉम्ब (73), उस्मान ख्वाजा (59), शॉन मार्श (54) का अहम योगदान रहा. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हैंड्सकॉम्ब ने अपनी पारी में 61 गेंदें खेलीं जिनमें से छह पर चौके और दो पर छक्के मारे.

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: टीम इंडिया के संकट मोचक बने रोहित, छक्के से ऐसे खोला अपना खाता

ख्वाजा ने 81 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके लगाए. मार्श ने 70 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके मारे. मार्कस स्टोइनिस 43 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे. ग्लैन मैक्सवेल 11 रन बनाकर नाबाद लौटे.भारत के लिए कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए. रवींद्र जडेजा ने एक विकेट अपने नाम किया.