VIDEO: अश्विन का TNPL के ऐसा कैच देखकर IPL को भी भूल जाएंगे आप
Advertisement

VIDEO: अश्विन का TNPL के ऐसा कैच देखकर IPL को भी भूल जाएंगे आप

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में चेपॉक सुपर गिलीज के मुरुगन अश्विन ने कराईकुड़ी कालई के खिलाफ खेलते हुए एक शानदार कैच पकड़ा.

मुरुगन अश्विन ने आईपीएल के बाद टीनपीएल में भी कमाल दिखाया. (फोटो : BCCI)

नई दिल्ली : तमिलनाडु प्रीमियर लीग में कई शानदार कैच देखने को मिल रहे हैं. अभी कुछ ही दिन पहले शाहरुख खान ने एक हैरत अंगेज कैच पकड़कर सभी को चौंकाने का काम किया था. अब इसी कड़ी में मुरुगन अश्विन का एक नया कैच शामिल हुआ है जो सोशल मीडिया पर  काफी पसंद किया जा रहा है. शनिवार को  टूर्नामेंट के 10वें मैच में चेपॉक सुपर गिलीज और कराईकुड़ी कालई के बीच चेन्नई कि चिदमंबरम स्टेडियम में मैच हो रहा था. दोनों ही टीम के बीच हुए इस तगड़े मुकाबले में जीत कालई की हुई. 

  1. आईपीएल की तर्ज पर हो रहा है टीएनपीएल
  2. 33 दिन तक चलेगा 8 टीमों के बीच यह टूर्नामेंट
  3. 12 अगस्त को होगा फाइनल मुकाबला

इस मैच में कराईकुडी कालई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया इसमें कपतान श्रीकांत अनिरुद्ध ने शानदार बल्लेबाजी की और वी आदित्य के साथ पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़ लिए थे. जिसके बाद 259 गेंदों पर अपना लगातार दूसरा शतक लगा दिया. लेकिन जब अनिरुद्ध 56 के निजी स्कोर पर थे, तब अनिरुद्ध ने एक और छक्का लगाने की कोशिश की. गेंद सीमा रेखा के पार जा ही रही थी कि लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर खड़े गिलीज के फील्डिर मुरुगन अश्विन ने शानदार कैच पकड़ कर सभी को चौंका दिया. 

पहले मुरुगन ने छलांग लगाते हुए गेंद को लपक लिया. फिर उसके बाद जब उनका संतुलन बिगड़ने लगा तो उन्होंने अपना आपा न खोते हुए पहले गेंद को हवा में उछाल दिया, फिर वापस सीमा रेखा के अंदर आते हुए कैच पूरा कर लिया.  इस कैच की वजह से ही अनिरुद्ध को 56 के निजी स्कोर पर ही वापस पवेलियन जाना पड़ा. 

इस मैच में गिलीज को जीत के लिए कैच की सख्त जरूरत थी, लेकिन कैच गिलीज के नाम होने के बाद भी कुछ खास काम नहीं आया क्योंकि गिलीज की टीम यह मैच 47 रनों से हार गई.  

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग आईपीएल की ही तर्ज पर खेली जा रही है जिसमें तमिलनाडु की आठ स्थानीय टीमें हिस्सा ले रही हैं. 33 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 12 अगस्त को फाइल खेला जाएगा. 

इससे पहले भी  लाइका कोवई किंग्स और कारईकुडी कालई के बीच मैच  में कोवई किंग्स के शाहरुख खान ने कालई के राजामनी श्रीनिवासन के शानदार कैच पकड़ा. श्रीनिवास ने स्वीप शॉट खेलकर गेंद को मिडविकेट बाउंड्री के पार पहुंचा ही दिया था कि शाहरुख खान ने उछल कर एक हाथ से न केवल कैच पकड़ा बल्कि जमीन पर आने के बाद खुद को बाउंड्री के पार भी नहीं जाने दिया.

कॉमेंटेटर्स ने भी शाहरुख के इस कैच को बेहतरीन करार देते हुए उसे एबी डिविलियर्स के स्पाइडर मैन कैच से तुलना कर डाली जो एबी ने आईपीएल 2018 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लिया था. 

खास रिकॉर्ड है मुरुगन अश्विन के नाम
गौरतलब है कि मुरुगन अश्विन ने इसी साल आईपीएल में बेंगलुरू की ओर से पहला आईपीएल मैच खेला था और उन्होंने सीजन की अपनी पहली ही गेंद पर विकेट अपनी टीम को विकेट दिलाया. बेंगलुरु और कोलकाता के बीच हुए मैच में मुरुगन अश्विन ने नरेन को सीमा रेखा के पास कैच कराकर बेंगलुरु को पहली सफलता दिला कर खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. 

Trending news