VIDEO : दो बल्लेबाजों ने एक ओवर में 43 रन जड़कर किया अनोखा कारनामा

मैच के बाद बल्लेबाज हैंप्टन ने कहा, यह लगभग ऐसी स्थिति हो गई थी कि गेंद को देखो और हिट करो, लेकिन हमें कुछ नो बॉल भी मिली जिसके चलते एक ओवर में 43 रन बना पाए.

VIDEO : दो बल्लेबाजों ने एक ओवर में 43 रन जड़कर किया अनोखा कारनामा
दो कीवी बल्लेबाजों ने 6 गेंदों में 43 रन बना डाले (PIC: Northern Districts/Twitter)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाजों ने क्रिकेट इतिहास में एक नया ही कारनामा करके दिखाया है. वहीं, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के मीडियम पेसर विलेम लुडिक के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज किया गया जो कोई क्रिकेटर नहीं चाहता. नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट घरेलू क्रिकेट में उनके एक ओवर में दो बल्लेबाजों मे 43 रन ठोक दिए हैं. यह मैच न्यूजीलैंड में खेला गया. 

नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट के बल्लेबाज जो कार्टर और ब्रेट हैंप्टन ने एक ओवर में छह छक्के लगाए. इनमें से दो छक्के नॉ बॉल पर आए. फर्स्ट क्लास मैच में छह छक्कों के साथ एक चौक्का भी लगा और एक सिंगल आया. कार्टर ने 102 नाबाद रन बनाए और हैंप्टन 95 रन बनाकर आउट हुए. 

नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 31 3रन बनाए. नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट 25 रन से यह मैच जीत गया. लुडिक ने 10 ओवरों में 85 रन देकर एक विकेट लिया.

मैच के बाद बल्लेबाज हैंप्टन ने कहा, यह लगभग ऐसी स्थिति हो गई थी कि गेंद को देखो और हिट करो, लेकिन हमें कुछ नो बॉल भी मिली जिसके चलते एक ओवर में 43 रन बना पाए. बता दें कि इससे पहले रवि शास्त्री और गैरी सोबर्स ने तिलक राज और मैलकम नैश के ओवरों में छह-छह छक्के लगाए थे. यह फर्स्ट क्लास मैच की बात है. 

दक्षिण अफ्रीका के हर्शेल गिब्स ने 2007 के विश्वकप के एक मैच में नीदरलैंड के स्पिनर डॉन वॉन बुंगे के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. यह किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में एक ओवर में बनाए गए सबसे अधिक रन थे. जिंबाब्वे के एल्टन चिगुम्बरा ने 2013 में बांग्लादेश के अलादुद्न बाबू के एक ओवर में 39 रन बनाए थे.