VIDEO: पाकिस्तान को उसके दूसरे 'घर' में हराने के बाद न्यूजीलैंड ने भांगड़ा कर मनाया जश्न

यह टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की सबसे कम अंतर से जीत का रिकॉर्ड है. साथ ही, यह पाकिस्तान की सबसे कम अंतर से हार का रिकॉर्ड भी है. 

VIDEO: पाकिस्तान को उसके दूसरे 'घर' में हराने के बाद न्यूजीलैंड ने भांगड़ा कर मनाया जश्न
न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर शानदार जीत (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आबू धाबी में पहला टेस्ट मैच बेहद रोमांचक साबित हुआ. गेंद और बल्ले के बीच इतना कड़ा संघर्ष कम ही देखने को मिलता है. बल्लेबाजों ने कड़ी मेहनत से रन जुटाए तो गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी से विकेट निकाले. मैच इतना नजदीक जाकर खत्म हुआ, जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की होगी. पाकिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 176 रन बनाने थे. लग रहा था कि वह ये रन आसानी से बना लेगा, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इस लक्ष्य को मुश्किल साबित कर दिया. 

एक समय पाकिस्तान को जीत के लिए 50से भी कम रनों की जरूरत थी और उनके सात विकेट शेष थे. लेकिन न्यूजीलैंड ने सनसनीखेज अंदाज में पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचने से पहले रोक दिया. न्यूजीलैंड यह मैच 4 रन से जीत गया. न्यूजीलैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यादगार जीत दर्ज की.

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में कड़ी मेहनत की. हेनरी निकोलस ने अर्द्धशतक लगाया और बीजे वाटलिंग की अच्छी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने 249 का सम्मानजनक स्कोर बनाया. पाकिस्तान को जीत के लिए 176 रनों की जरुरत थी. पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर उसके तीन विकेट जल्दी गिर गए. अजहर अली और असद शफीक के बीच अच्छी साझेदारी ने जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन पाकिस्तान जीत से 4 रन दूर रह गया. न्यूजीलैंड ने जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में भांगड़ा करके जीत का जश्न मनाया. इस दौरान पंजाबी गाना बजाया गया, जिसपर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने भांगड़ा किया.

सोशल मीडिया पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इसे खूब पसंद भी किया जा रहा है. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे करीबी जीत का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है. उसने 1993 में ऑस्ट्रेलिया को एक रन से हराया था.