VIDEO : क्रिकेटर्स ही नहीं फुटबॉलर सुनील छेत्री के भी भगवान की तरह पैर छूते हैं फैंस
Advertisement

VIDEO : क्रिकेटर्स ही नहीं फुटबॉलर सुनील छेत्री के भी भगवान की तरह पैर छूते हैं फैंस

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के 100वें मैच के दौरान उनके एक फैन ने सुरक्षा घेरा तोड़कर उनके पैर छुए. ऐसा सिर्फ अब तक क्रिकेट में ही देखा गया था.

सुनील छेत्री ने अपने 100वें मैच में दो गोल दागते हुए शानदार प्रदर्शन किया. (फोटो : PTI)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटरों को भगवान की तरह पूजे जाने के आपने कई किस्से सुने होंगे. सचिन तेंदलुक को तो उनके चाहने वालों ने क्रिकेट के भगवान का ही दर्जा दे दिया है. सचिन के अलावा कई क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिसने फैंस उनसे मिलने के लिए उनसे हाथ मिलाने से लेकर उनके पैर छूने तक के लिए बेकरार रहते हैं और मैदान में सुरक्षा घेरा तोड़ने से भी गुरेज नहीं करते. चाहे एमएस धोनी हों या विराट कोहली कई बार फैंस सुरक्षा घेरा तोड़कर उनके पास जाकर उनके पैर छूते देखे गए हैं. लेकिन हाल ही में क्रिकेट अलावा फुटबॉल में भी ऐसा ही फैन देखने को मिला.

  1. सुनील छेत्री ने फैंस से की थी भावुक अपील
  2. मैदान में आकर मैच देखने की अपील की थी
  3. कहा था की माजाक उड़ाना हो तो स्टेडियम आएं

भारत में फुटबॉल की लोकप्रियता उतनी नहीं है जितनी की क्रिकेट की लेकिन हाल ही में फुटबॉल की लोकप्रियता भारत में काफी बढ़ी है. चाहे इसे अंडर 17 वर्ल्डकप की मेजबानी की बात कहें या कि फीफा वर्ल्डकप के मौसम का असर. लेकिन पिछले चार पांच दिनों में यह खास तौर पर दिखाई दिया जब सोमवार (4 जून) को हीरो इंटरकोंटिनेंटल कप में भारत और केन्या के बीच मैच होने वाला था. यह मैच भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का 100वां मैच था और इस मैच से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक अपील कर दी. 

सुनील छेत्री ने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा था- ने "कृपया यहां आकर हमारा समर्थन कीजिए. हमें प्रेरित कीजिए. हमें देखिए, भले ही भला-बुरा कहिए और आलोचना कीजिए. भारत में फुटबॉल को आपकी जरूरत है." सुनील छेत्री ने कहा, "उन सभी लोगों को, जिनकी भारतीय फुटबॉल से आशाएं खत्म हो गई हैं या कोई आशा ही नहीं है, उन सभी से हम स्टेडियम आने का आग्रह करते हैं. इंटरनेट पर मजाक उड़ाना या आलोचना करना अधिक मजेदार नहीं है. स्टेडियम आकर हम पर चिल्लाइए." सुनील की इस अपील का सचिन तेंदुलकर ने भी समर्थन किया था. 

फुटबॉल मैदान पर दिखा अनोखा नजारा
इसके बाद तो उस मैच में रिकॉर्ड दर्शक जमा हुए.भारतीय फुटबॉल टीम ने भी उन्हें निराश नहीं किया और खुद कप्तान छेत्री ने दो गोल दागते हुए इस मैच में केन्या को 3-0 से हराकर अपने फैंस को जीत का तोहफा भी दिया. इसी बीच मैदान में सुनील का एक फैन सुरक्षा घेरा तोड़ कर आ गया और उसने सुनील के पास जाकर उसके पैर छुए. भारत में अबतक ऐसा सिर्फ क्रिकेट में देखने को मिलता था. लेकिन सोमवार को भारतीय फुटबॉल में भी देखने को मिला. भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी नीतिश राणा ने इसकी वीडियो क्लिप इंस्टाग्राम पर शेयर की.

 

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी काफी तवज्जो मिली और इसके साथ भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को ढेर सारी बधाइयां भी. मैच के बाद छेत्री ने अपने साथियों के साथ पूरे मैदान का चक्कर लगाया और हाथ जोड़कर दर्शकों को धन्यवाद दिया. दो दिन पहले भारत तथा चीनी ताइपे के बीच पहला मैच खेला गया था, जिसे भारत ने 5-0 से जीता था. उस मैच में छेत्री ने हैट्रिक लगाई थी लेकिन उस अहम पल का गवाह बनने के लिए स्टेडियम में 2000 के करीब लोग ही मैदान में पहुंचे थे. जबकि सुनील की भावुक अपील की वजह से मुंबई फुटबॉल एरेना का स्टेडियम दर्शकों से खचाखचा भरा रहा और खराब मौसम के बावजूद स्टेडियम में पहुंचे करीब 12,000 भारतीय प्रशंसकों ने अपनी टीम का लगातार उत्साह बढ़ाया.   

Trending news