close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: ऋषभ पंत ने छोड़ा धोनी को पीछे, लेकिन शतक से चूके तो फैन्स हुए दुखी

यदि ऋषभ पंत दो बार 92 रन पर आउट न हुए होते तो अब तक 3 शतक बना चुके होते. राजकोट और हैदराबाद में वह 92-92 रन पर आउट हुए.

VIDEO: ऋषभ पंत ने छोड़ा धोनी को पीछे, लेकिन शतक से चूके तो फैन्स हुए दुखी
ऋषभ पंत लगातार दूसरी बार 92 रन पर आउट हुए (PIC : IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (टेस्ट) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर का आगाज इंग्लैंड में आदिल राशिद की गेंद पर छक्का मारकर किया था. ओवल में अंतिम पारी में भी ऋषभ पंत ने शानदार शतक जमा कर अच्छे संकेत दे दिए थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी पंत का यह शानदार फॉर्म जारी रहा. अब तक खेली दोनों पारियों में उन्होंने 92-92 रन बनाए. हालांकि, वह दोनों ही मौकों पर शतक बनाने से चूक गए. लेकिन उन्होंने एक मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. 

हैदराबाद टेस्ट में जब शेनन गेब्रियल ने ऋषभ पंत को 92 रन पर आउट किया तो वह 5 टेस्ट मैचों में 346 रन बना चुके थे. जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 5 टेस्ट मैचों में 297 रन बनाए थे. इस पीरियड में धोनी का अधिकतम स्कोर 148 था जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था. 

ऋषभ पंत का अधिकतम स्कोर 114 है. वह दो अर्द्धशतक भी बना चुके हैं. यदि वह दो बार 92 रन पर आउट न हुए होते तो अब तक 3 शतक बना चुके होते. राजकोट और हैदराबाद में वह 92-92 रन पर आउट हुए. यदि छठे नंबर कोई पंत जैसा बल्लेबाज आ रहा है तो यह लगभग एडम गिलक्रिस्ट जैसे बल्लेबाज का आना है. 

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट 4 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरते थे. वह ऑस्ट्रेलिया को 350-400 स्कोर तक पहुंचाने के आक्रामक बल्लेबाजी किया करते थे. सुनील गावस्कर का कहना है कि ऋषभ पंत में भी यह संभावनाएं हैं.

बता दें कि ऋषभ पंत ऐसे दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, जो लगातार पारियों में 90 पर आउट हुए. पंत से पहले राहुल द्रविड़ 1997 में श्रीलंका के खिलाप 92 और 93 पर आउट हुए थे. इसके साथ ही ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी ही दो ऐसे विकेटकीपर हैं, जो टेस्ट में दो बार 92 पर आउट हुए हैं. 

ऋषभ पंत के दूसरी बार 92 रन पर आउट होने से उनके फैन्स काफी निराश हुए. फैन्स ने सोशल मीडिया पर पंत के आउट होने पर अपनी सहानुभूति जताई है. 

ऋषभ पंत ने खेल के दूसरे दिन नाबाद 85 रन बना लिए थे.  भारत का स्कोर 162 पर चार विकेट था और टीम संकट में फंसती दिख रही थी, लेकिन रहाणे और पंत ने टीम को न सिर्फ संकट से उबारा बल्कि एक अच्छी बढ़त लेने के मुहाने पर पहुंचा दिया था. राजकोट टेस्ट में 92 रनों पर आउट होने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि वह इस बार अपना शतक लगा लेंगे, लेकिन पंत इस बार भी अपने शतक से चूक गए.

बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज के 311 रन के जवाब में दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां अपनी पहली पारी में 367 रन बनाए. भारतीय पारी समाप्त होने के बाद तीसरे दिन का लंच घोषित किया गया। भारत को पहली पारी में 56 रन की बढ़त मिली है.