close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रोहित शर्मा ने लिया बुमराह-रहाणे का इंटरव्यू, पूछा बेहतरीन स्विंग का राज

वनडे टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खत्म होने के बाद नई भूमिका में नजर आए. 

VIDEO: रोहित शर्मा ने लिया बुमराह-रहाणे का इंटरव्यू, पूछा बेहतरीन स्विंग का राज
रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अंतिम-11 में जगह नहीं मिली थी. (फाइल फोटो)

एंटिगा: वनडे टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खत्म होने के बाद नई भूमिका में नजर आए. रोहित ने पहले टेस्ट में भारत की जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पर सवालों के बाउंसर फेंकने का काम किया. रहाणे ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 102 और पहली पारी में 81 रन बनाए थे. बुमराह ने दूसरी पारी में सात रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए थे. भारत ने इस मैच में वेस्टइंडीज को 318 रन से हराया.

रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अंतिम-11 में जगह नहीं मिली थी. रोहित ने भारत की जीत के बाद बीसीसीआई (BCCI) डॉट टीवी पर रहाणे और बुमराह का इंटरव्यू लिया. रोहित ने बुमराह से पूछा, ‘आप आउट स्विंग करा रहे थे जो आपकी स्वाभाविक गेंद नहीं है. आप आमतौर पर क्रीज के कोने का उपयोग कर गेंद को अंदर लाते हैं, लेकिन (सोमवार को) आप बल्लेबाजों को ऑफ स्टंप के बाहर से बीट करा रहे थे. आपने इस पर काम किया या फिर आपको हवा का फायदा मिला.’

यह भी पढ़ें: रैंकिंग: बुमराह ने हासिल किया बेस्ट; कोहली की कुर्सी खतरे में, स्मिथ सिर्फ 6 प्वाइंट पीछे

जसप्रीत बुमराह ने इसका जवाब देते हुए कहा, ‘मैं हमेशा ज्यादा से ज्यादा आउट स्विंगर गेंद का इस्तेमाल करने की कोशिश करता हूं, आज (सोमवार को) यह कुछ ज्यादा किया और इसका कारण हवा रही. मैंने इंग्लैंड में भी आउट स्विंग का इस्तेमाल किया था. इससे मुझे आत्मविश्वास मिला. मैं बल्लेबाज को परेशान करने के लिए गेंदों में मिश्रण भी कर रहा था.’

 

रोहित शर्मा ने रहाणे से सवाल पूछा, ‘कई लोग कह रहे थे कि आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. लोग क्या कहते हैं, क्या आप उस बारे में सोचते हैं?’ रहाणे ने जवाब दिया, ‘मैं आलोचना को दिल पर नहीं लेता. यह ऐसी नगवार चीज है जिस पर नियंत्रण नहीं रखा जा सकता.’ रहाणे टेस्ट टीम के उप कप्तान हैं. 

अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘जब आप शतक जमाते हैं तो निजी तौर पर काफी खुश महसूस करते हैं. मेरे लिए यह पारी काफी संतोषजनक थी जिसमें मैंने काफी मेहनत की.’ रोहित ने यह कहते हुए इंटरव्यू का अंत किया कि रहाणे और बुमराह भारतीय टीम का अहम अंग हैं और दोनों ने टीम की सफलता में काफी योगदान दिया है.