VIDEO: दोहरे शतक के मुहाने पर रोहित शर्मा ने लगाई छलांग तो सहम गईं रितिका
Advertisement

VIDEO: दोहरे शतक के मुहाने पर रोहित शर्मा ने लगाई छलांग तो सहम गईं रितिका

 वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 264 रन की सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड रोहित के नाम दर्ज है, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही कोलकाता में बनाया था.

रोहित शर्मा ने मोहाली में दोहरा शतक जड़ा (Screen Grab)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में अपने कद को और ऊंचा कर लिया है. अपने दौर के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली वनडे के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरे शतकों की हैट्रिक पूरी की. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में नाबाद 208 रन की पारी खेली जो वनडे अंतरराष्ट्रीय में किसी कप्तान का दूसरा सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है. वीरेंद्र सहवाग की वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में 219 रन की पारी इस लिस्ट में शीर्ष पर है. 

  1. रोहित शर्मा ने तीसरी बार दोहरा शतक जड़ा
  2. रोहित ने 153 गेंदों में 208 रन बनाए
  3. इस पारी में रोहित ने 12 छक्के और 13 चौके जड़े

बता दें कि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 264 रन की सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड रोहित के नाम दर्ज है, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही कोलकाता में बनाया था. उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक 2013 में बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन की पारी खेलकर बनाया था.

VIDEO: शादी की सालगिरह पर रोहित शर्मा ने पत्नी को दिया खास तोहफा, छलक पड़े आंसू

रोहित ने अपने पहले 100 रन 117 गेंदों में बनाए, लेकिन दूसरे 100 रन उन्होंने सिर्फ 36 गेंदों में बना दिए. एक ओवर में तो उन्होंने 4 छक्के जड़ दिए.

रोहित शर्मा का दोहरा शतक जब पूरा होने वाला था, उस वक्त उनकी पत्नी रितिका स्टैंड में सहम कर खड़ी हो गईं. इस दौरान रितिका काफी घबराई हुई दिख रही थी. रितिका ने अपने दोनों हाथों की उंगलियां क्रास कर ली थी. जब रोहित का दोहरा शतक पूरा होने वाला था उस दौरान वह आउट होने से बाल-बाल बचे थे. 

रन लेने के दौरान रोहित क्रीज पर पहुंचते वक्त गिर पड़े. इस मौके पर रितिका बुरी तरह डर गई थीं. हालांकि, रोहित आउट नहीं हुए, लेकिन रितिका के चेहरे पर डर साफ था.

VIDEO : वनडे में डबल सेंचुरी के सरताज रोहित शर्मा, तीसरी बार 200 पार

जैसै ही रोहित ने अपना दोहरा शतक पूरा किया, रितिका ने सबसे अपने अपने आंसू पोंछे और फिर तालियां बजाई. इस दौरान रोहित के साथ-साथ रितिका पर भी सभी की नजरें टिक गईं. रोहित की इस उपलब्धि पर सभी ने खड़े होकर तालियां बजाई. 

गौरतलब है कि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सात दोहरे शतक लगे हैं और इनमें से तीन रोहित के नाम दर्ज हैं. बाकी चार दोहरे शतक वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, मार्टिन गुप्टिल और क्रिस गेल के नाम पर हैं. रोहित के नाम अब 173 एकदिवसीय मैचों में 16 शतक की मदद से 6417 रन दर्ज हैं.

Trending news