close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: वार्नर और कैमरन का पीछा नहीं छोड़ रहा 'सैंडपेपर', इंग्लिश फैन्स ने बनाया मजाक

ऑस्ट्रेलिया के वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में बैन लगा था. वे बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. 

VIDEO: वार्नर और कैमरन का पीछा नहीं छोड़ रहा 'सैंडपेपर', इंग्लिश फैन्स ने बनाया मजाक
पिछले साल ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगाया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एशेज क्रिकेट का युद्ध आज (गुरुवार) को शुरू हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. डेविड वार्नर, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 1 साल के बैन के बाद वापसी कर रहे हैं. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. डेविड वार्नर अपना विकेट केवल (2) दो रन पर गवां बैठे. लेकिन जब वह आउट हो कर पवेलियन जा रहे थे, तब इंग्लैंड के सर्मथको उन्हें सैंडपेपर दिखा कर उकसाने की कोशिश की.

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों पर लगा था बैन
ऑस्ट्रेलिया के वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर पिछले साल पिछले साल केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में बैन लगा था. वे बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने इस विवाद के बाद इन तीनों खिलाड़ियों पर का बैन लगा दिया था. स्मिथ और वार्नर दोनों, जो ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप 2019 के अभियान का हिस्सा थे, टूर्नामेंट के दौरान भीड़ द्वारा उकसाये गए थे. वार्नर और स्मिथ पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का एक साल का प्रतिबंध लगा था. जबकि कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने पर प्रतिबंध लगा थी.

 

एशेज 2019 का पहला सेशन इंग्लैड के नाम रहा
पहले सेशन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खो कर 83 रन बनाए हैं. इंग्लैड की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया का टॉप आर्डर ज्यादा देर टिक नहीं पाया.डेढ़ साल बाद टेस्ट में वापसी कर रहे डेविड वार्नर 2 रन बना कर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार हो गए. बैन के बाद कैमरन बैनक्रॉफ्ट की वापसी भी खास नहीं रही. वह भी आठ रन बना कर ब्रॉड का शिकार बने. चोट के बाद वापसी कर रहे उस्मान ख्वाजा भी 13 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. तीन विकेट जल्द गवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने कुछ हद तक वापसी की. लंच की घोषणा तक ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ 23 और ट्रेविस हेड 26 रन बनाकर खेल रहे थे