close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : मनीष पांडेय का ये कैच देखकर दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे आप

मनीष पांडे का बाउंड्री पर लिया गया कैच इस मैच का मुख्‍य आकर्षण बन गया. मनीष पांडे ने ये कैच 47वें ओवर की पांचवीं बॉल पर लिया.

VIDEO : मनीष पांडेय का ये कैच देखकर दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे आप
ये कैच मैच का सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र बना. video grab

नई दिल्‍ली : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एक वन डे मैच में एक बार फि‍र से टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया. एक समय बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ रही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को 293 रनों पर रोकने में कामयाबी पाई. इसमें भारत के गेंदबाजों के अलावा फील्‍डरों का भी कमाल रहा. खासकर मनीष पांडे का बाउंड्री पर लिया गया कैच इस मैच का मुख्‍य आकर्षण बन गया. मनीष पांडे ने ये कैच 47वें ओवर की पांचवीं बॉल पर लिया. बुमराह ने हैंड्सकोंब को ये बॉल की. ऑफ स्‍टंप के बाहर फेंकी गई इस धीमी बॉल को हैंड्सकोंब ने लॉन्‍ग ऑफ पर ऊपर उठाकर मारा. सभी को लगा ये सिक्‍स होगा, लेकिन बाउंड्री पर मौजूद मनीष पांडेय ने इस असंभव से दिख रहे कैच को संभव कर दिखाया.

पांडेय ने बाउंड्री पर उछल कर बॉल पकड़ी, लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया, इससे पहले कि उनके पैर बाउंड्री के पार जाते, मनीष ने बॉल हवा में उछाल दी. अब मनीष ने बाउंड्री के बाहर थे. लेकिन इससे पहले कि बॉल जमीन को छूती, मनीष ने मैदान में वापस आकर बॉल लपक ली.

कैच इतना मुश्‍किल था कि मैदान पर अंपायरों को इस फैसले को थर्ड अंपायर को देना पड़ा. लेकिन मनीष पांडेय ने इस कारनामे को इतनी खूबसूरती से अंजाम दिया कि थर्ड अंपायर ने भी हैंड्सकोंब को आउट ही करार दिया. हैंड्सकोंब ने 7 बॉल में 3 रन बनाए. इस तरह 276 रन पर ऑस्‍ट्रेलिया के छह विकेट गिर गए.