VIDEO: पाकिस्तान क्रिकेट का नया अफरीदी, छोटी सी उम्र में ही बना डाले बड़े-बड़े रिकॉर्ड

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने सोशल मीडिया पर लिखा, एक नए सितारे का जन्म हुआ. 

VIDEO: पाकिस्तान क्रिकेट का नया अफरीदी, छोटी सी उम्र में ही बना डाले बड़े-बड़े रिकॉर्ड
शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के नए तेज गेंदबाजी संसेशन हैं (PIC: PSL)

नई दिल्ली: पाकिस्तान की धरती को तेज गेंदबाजों का गढ़ माना जाता है. वसीम अकरम, वकार युनूस, शोएब अख्तर जैसे तेज गेंदबाजों के बाद अब पाकिस्तानी क्रिकेट में एक नया नाम उभर रहा है- शाहीन अफरीदी. शाहिद अफरीदी ने अपने मुल्क के लिए क्रिकेट में कई रोमांचक पल पैदा किए हैं. अपने लंबे क्रिकेट करियर के बाद लग रहा था कि अब अफरीदी का नाम क्रिकेट जगत में नहीं सुना जाएगा, लेकिन उनकी ही नाम राशि वाले शाहीन अफरीदी ने टीम में आने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट में तूफान खड़ा कर दिया है. 

हाल ही में न्यूजीलैंड में खत्म हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में शाहीन पाक टीम के सदस्य थे. अब वह पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी तेज गेंदबाजी का जलवा बिखेर रहे हैं. लीग के एक मैच में शाहीन ने 4 रन देकर पांच विकेट लिए. उन्होंने 3.4 ओवरों में एक मेडन रखते हुए 4 रन दिए और 5 विकेट लिए. 

VIDEO : पाकिस्तान में पैदा हुआ एक और अफरीदी, गेंद से मचाई खलबली

मैच में लाहौर कलंदर ने पहले फील्डिंग करते हुए शाहीन की बदौलत मुल्तान की टीम को 114 पर आउट कर दिया. शाहीन अफरीदी को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. लाहौर कलंदर ने 114 रनों का पीछा करते हुए 19वें ओवर में मैच जीत लिया. 

VIDEO अंडर-19 विश्व कप: अफरीदी की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान ने आयरलैंड को 9 विकेट से हराया
 
शाहीन की उम्र अभी केवल 17 साल है. उनका कद छह फीट छह इंच है. वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं. यॉर्कर डाल सकते हैं और उनके पास गति है. लीजेंड्री गेंदबाज वसीम अकरम को अपना आदर्श मानने वाले अफरीदी ने कायदे आजम ट्रॉफी में सनसनीखेज डेब्यू किया था. उन्होंने 39 रन देकर 8 विकेट लिए थे. आज भी ये आंकेड़े किसी भी पाकिस्तानी द्वारा डेब्यू मैच में लिए गए बेस्ट आंकड़े हैं. 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने सोशल मीडिया पर लिखा, एक नए सितारे का जन्म हुआ. 17 वर्षीय शाहीन अफरीदी एचबीएलपीसएल में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने 22 गेंदें फेंकी जिसमें से 18 गेंदों पर बल्लेबाज कोई रन नहीं बना सके और यह कोई मजाक नहीं है.

बता दें कि एक वक्त था जब 16 वर्षीय शाहिद अफरीदी ने श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी और महज 37 गेंदों पर शतक ठोक दिया था. पिछले 20 साल से शाहिद अफरीदी का सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपनी जगह कायम था, लेकिन 2014 में पहले न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन ने इस रिकॉर्ड को तोड़ा फिर एबी डिविलियर्स ने 2015 में नया रिकॉर्ड बनाया, लेकिन कुछ पाकिस्तानी अब एक दूसरे अफरीदी को उभर रहे हैं जो अपनी गेंद से बल्लेबाजों को नचा रहे हैं.