close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: इस दिग्गज को आउट कर अफरीदी ने नहीं मनाया जश्न, जीत लिया दिल

अब शाहिद अफरीदी एक बार फिर से चर्चा में हैं और इस बार चर्चा का कारण है उनकी खेल भावना और सीनियर खिलाड़ियों के प्रति उनकी सम्मान भावना.

VIDEO: इस दिग्गज को आउट कर अफरीदी ने नहीं मनाया जश्न, जीत लिया दिल
इस बार शाहिद अफरीदी ने दिल ही नहीं, सम्मान भी जीता है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL- 3) में मैदान पर अपनी परफॉर्मेंस को लेकर खबरों में बने रहते हैं. यह सुपर लीग का तीसरा संस्करण है. इसमें शाहिद अफरीदी ने बल्ले और  गेंद दोनों से ही शानदार परफॉर्म किया है. एक मैच में अफरीदी ने पेशावर जल्मी के खिलाफ चार लगातार गेंदों पर चार छक्के जड़े थे तो मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर के खिलाफ उन्होंने तीन-तीन विकेट लेकर यह दिखाया कि 38 साल की उम्र में भी वह एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं. 

अब शाहिद अफरीदी एक बार फिर से चर्चा में हैं और इस बार चर्चा का कारण है उनकी खेल भावना और सीनियर खिलाड़ियों के प्रति उनकी सम्मान भावना. पीएसएल 2018 में अब इस्लामाबाद यूननाइटेड के खिलाफ खेलते हुए अफरीदी ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक को क्लीन बोल्ड कर दिया, लेकिन इसका कोई सेलिब्रेशन उन्होंने नहीं किया. वजह थी- मिस्बाह के प्रति सम्मान. 

VIDEO: 38 की उम्र में कम नहीं अफरीदी का दम, लगातार 4 छक्के जड़ बनाया नया रिकॉर्ड

मिस्बाह उल हक पाकिस्तानी क्रिकेट में सबसे सम्मानित खिलाड़ी माने जाते हैं. यह पल उस समय आए जब अफरीदी की एक गेंद से मिस्बाह की स्टंप्स उड़ गईं. अफरीदी ने इसे सेलिब्रेट करने के लिए अपने हाथ ऊपर को उठाए, लेकिन अचानक उनका मन बदल गया. वीडियो में इसे साफ देखा जा सकता है. 

बता दें कि इस घटना से पहले अफरीदी ने 19 साल के बल्लेबाज सैफ बदर को आउट करने के बाद बड़े क्रूर तरीके से उसे पवेलियन जाने का इशारा किया था. बाद में ट्वीटर पर अफरीदी ने इसके लिए माफी भी मांगी थी. यह घटना मुल्तान की पारी के 10 वें ओवर में हुई थी, जब उनकी एक गेंद पर बदर बोल्ड आउट हो गए थे. इसके बाद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर लिखा, जो कुछ हुआ उसके लिए मैं माफी चाहता हूं, लेकिन वह खेल का मूमेंटम था. मैं हमेशा युवा खिलाड़ियों को सपोर्ट करता हूं. गुड लक. अफरीदी ने सैफ बदर के ट्वीट-मैच में जो कुछ हुआ उसके बाद भी वह अफरीदी से प्यार करते हैं, के जवाब में किया था.

VIDEO: शाहिद अफरीदी की 'वंडर बॉल' ने उड़ाई गिल्लियां, सन्न रह गए केरोन पोलार्ड 

इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ दो विकेट लेने के बाद अफरीदी पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में 300 विकेट लिए हैं. टी-20 में उनसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं, ड्वेन ब्रावो (413), लसिथ मलिंगा (348) और सुनील नरेन (317). इस सूची में पाकिस्तान के ही सोहेल तनवीर 289 विकेट लेकर अफरीदी के बाद आते हैं.