close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: इमरान के बाद भारत के खिलाफ शाहिद अफरीदी का भड़काऊ बयान, कहा- याद रखना...

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अपने प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित भारत के खिलाफ रैली में एक मंझे हुए राजनेता की तरह इमरान खान के सुर से सुर मिलाए.

VIDEO: इमरान के बाद भारत के खिलाफ शाहिद अफरीदी का भड़काऊ बयान, कहा- याद रखना...
अफरीदी पहले ही कश्मीर मुद्दे पर बयानबाजी करते रहे हैं. (फोटो:PTI)

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहे हैं. शुक्रवार को इमरान खान ने पीओके (Pok) के मुजफ्फराबाद में रैली को संबोधित कर भारत के खिलाफ जमकर जुमलेबाजी की. इमरान के सुर में सुर मिलाने में पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. आफरीदी ने भी इमरान की बातों को एक तरह से दोहराते हुए कहा कि बात कश्मीर की नहीं इंसानियत की है.

जब से भारत की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाई है तब से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पीएम मोदी के इस साहसिक कदम से पाकिस्तान (Pakistan) की नींद उड़ गई है इमरान खान दुनिया भर में ढिंढोरा पीटकर नाकाम हो गए हैं और अब उन्होंने अपने ही देश की ओर रुख किया है. इमरान ने शुक्रवार को पाक अधिकृत कश्मीर के जफ्फराबाद में रैली आयोजित की. इमरान ने रैली में कश्मीर में इंसानियत के नाम का रोना रोया.

यह भी पढ़ें: ASHES: स्मिथ ने तोड़ा इस पाकिस्तानी बल्लेबाज का रिकॉर्ड, ओवल में इंग्लैंड हुआ हावी

क्या कहा अफरीदी ने
शाहिद अफरीदी ने पूरी तरह से इमरान के शब्दों को ही इस्तेमाल किया और कश्मीर मुद्दे पर अपने पीएम इमरान की तारीफ में कसीदे भी पढ़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी. अफरीदी ने लोगों से भी एकजुट होने की अपील की. उन्होंने सवाल उठाया कि केवल मुसलमानों के साथ ही ऐसा क्यों होता है. 

 

 

बात कश्मीर की नहीं है?
अफरीदी ने शब्दों से खेलते हुए कहा कहा, "बात कश्मीर की नहीं है, बात इंसानियत की है." अफरीदी ने तो यहां तक कह डाला, "दुनिया के किसी कोने में जुल्म होगा हम पाकिस्तानी, हम मुसलमान जुल्म के खिलाफ आवाज उठाएंगे." इसके बाद अफरीदी ने यह सवाल भी पूछा कि जुल्म सिर्फ मुसलमानों के खिलाफ क्यों हो रहा है. अफरीदी ने लोगों से एक होने की अपील करते हुए डराया, “अगर हम एक न हुए तो ये लोग ऐसे ही जुल्म करते रहेंगे." 

पहले भी कश्मीर मुद्दे पर बयानबाजी करते रहे हैं अफरीदी
उल्लेखनीय है कि शाहिद अफरीदी तभी से कश्मीर मुद्दे पर बोलते रहे हैं जब वे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में थे. साल 2011 के विश्व कप के सेमीफाइनल में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली में मुकाबला हुआ था तब मैच हारने के बाद भी अफरीदी ने जबरन ही कश्मीर का जिक्र छेड़ दिया था. इस बात पर उनकी खूब आलोचना भी हुई थी. इसके बाद गाहे-बेगाहे वे भारत के खिलाफ ट्विटर पर भी अनावश्यक बयानबाजी करते रहे हैं. हाल ही इस रैली में भाग लेने के लिए शाहिद अफरीदी ने खास तौर पर इमरान से मुलाकात की थी.