close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: शाहिद अफरीदी की 'वंडर बॉल' ने उड़ाई गिल्लियां, सन्न रह गए केरोन पोलार्ड

 इस वक्त अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. 

VIDEO: शाहिद अफरीदी की 'वंडर बॉल' ने उड़ाई गिल्लियां, सन्न रह गए केरोन पोलार्ड
शाहिद अफरीदी की जादुई गेंद पर कीरोन पोलार्ड हुए आउट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने रविवार (11 मार्च 2018) को मुल्तान-सुल्तान के खिलाफ अपनी टीम को अहम जीत दिलाई. रविवार को सुल्तान की टीम 189 रनों का पीछा कर रही थी. लेकिन वह केवल 125 रनों पर ढेर हो गई. कराची किंग्स के कप्तान अफरीदी ने इस मैच में 3 विकेट लिए. इस मैच में केरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और सैफ बदर शाहिद अफरीदी के शिकार बने. उन्होंने चार ओवरों में केवल 18 रन दिए, लेकिन पोलार्ड को बोल्ड करने वाली गेंद किसी वंडर बॉल से कम नहीं थी. 

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के लिए बल्ले से पाकिस्तान सुपर लीग में बेशक अच्छा समय ना चल रहा हो, लेकिन वह गेंद से अपनी टीम के लिए जीत का मार्ग खोल रहे हैं. इस वक्त अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. 

VIDEO: अब भी कम नहीं है शाहिद अफरीदी का दम, टी-20 क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

बता दें कि अफरीदी ने 13.2 की स्ट्राइक रेट से अब तक 10 विकेट लिए हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि उनका इकोनॉमी रेट बेस्ट (5.72) है. इस टी-20 लीग में विकेट लेने वाले 20 गेंदबाज मौजूद हैं. मुल्तान सुल्तान के खिलाफ अफरीदी ने इस टूर्नामेंट का अपना चौथा ओवर मेडन रखा. किसी भी दूसरे गेंदबाज ने अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में चार ओवर मेडन नहीं फेंके है. 

VIDEO: अफरीदी ने की स्लेजिंग तो मिला 'प्यार का संदेश', फिर मांगी माफी

38 वर्षीय अफरीदी ने लेग स्टंप पर गेंद डाली, पोलार्ड उस समय चकित रह गये जब गेंद बुरी तरह टर्न करते हुए उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी. अफरीदी उनकी विकेट का जश्न मनाने में मसरूफ थे, लेकिन केरोन पोलार्ड काफी हैरान थे कि आखिर उनका स्टंप उड़ कैसे गया. 

पोलार्ड के अलावा अफरीदी ने शोएब मलिक और सैफ बदर को भी पवेलियन लौटाया.

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे. जो डेनली ने 55 गेंदों पर शानदार 78 और बाबर आजम ने 58 रनों की पारी खेली. इस मुकाबले में अहमद शहजाद और मोहम्मद आमिर के बीच वाकयुद्ध भी देखने को मिला. 

इससे पहले राहत अली और इमाद वसीम के बीच भई आपस में टकराव हुआ था. कराची किंग्स चार मैच जीत कर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. दूसरी तरफ मुल्तान 9 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.