VIDEO: प्रैक्टिस मैच में दो बार जीरो पर आउट हुए शिखर धवन, फैन्स बोले- घर में गब्बर, बाहर...
Advertisement

VIDEO: प्रैक्टिस मैच में दो बार जीरो पर आउट हुए शिखर धवन, फैन्स बोले- घर में गब्बर, बाहर...

केएल राहुल के पास अच्छी तकनीक है और वह बर्मिंघम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. प्रैक्टिस मैच में भी राहुलआत्मविश्वास से बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने क्रीज पर काफी समय बिताया.

भारत-एसेक्स के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ हुआ (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने अपने इंग्लैंड दौरे का आगाज टी-20 को जीतकर किया, लेकिन इसके बाद वन-डे सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा. अब 1 अगस्त से भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने यहां एक तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला. भारत और एसेक्स के बीच खेला गया यह मैच ड्रॉ रहा. इस मैच में भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. धवन और पुजारा के इस तरह नाकाम रहने पर टेस्ट सीरीज से पहले भारत को अपने प्लेइंग इलेवन का फैसला बहुत सोच-समझ कर लेना होगा. भारतीय टीम ने पहली पारी में 395 रन बनाकर अच्छा बल्लेबाजी अभ्यास किया था, लेकिन वह काउंटी टीम को 94 ओवर में समेटने में असफल रही. इस मैच में शिखर धवन दो बार जीरो पर आउट हुए. 

  1. शिखर धवन दोनों पारियों में जीरो पर आउट हुए
  2. ईशांत शर्मा ने 59 रन देकर 3 विकेट झटके
  3. उमेश यादव ने 18 ओवर में 4 विकेट झटके

इस अभ्यास मैच में शिखर धवन का परफॉर्मेंस जैसा रहा उससे टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली की चिंता जरूर बढ़ गई होगी. शिखर धवन इस अभ्यास मैच की दो पारियों में जीरो पर आउट हुए. यह उम्मीद की जा रही है कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मुरली विजय के साथ टेस्ट में पारी शुरू करनी होगी, लेकिन इंग्लैंड में हुए अभ्यास मैच में वह नई गेंद को खेलने में बिल्कुल असफल रहे. 

INDvsENG : 'गब्बर' के लिए 'करो या मरो', एक चूक और कट सकता है पत्ता!

प्रैक्टिस मैच में एसेक्स के गेंदबाज मैच कोल्स ने पहली गेंद पर और दूसरी पारी में मैथ्यू कैस्ल्ड ने दूसरी गेंद पर आउट कर दिया. मैच के तीसरे दिन धवन के पास आत्मविश्वास पाने का अच्छा मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए. पहली गेंद पर जब वह बोल्ड हुए तो उन्हें बिलकुल नहीं पता था कि गेंद कहां से गुजर रही है. उनके वर्तमान फॉर्म को देखते हुए यह भी संभव है कि शिखर को पहले टेस्ट में ड्रॉप कर दिया जाए और उनकी जगह केएल राहुल को मुरली विजय के साथ ओपनर के रूप में भेजा जाए, क्योंकि टी-20, वन-डे और अब अभ्यास मैच भी राहुल ने खुद को साबित किया है.

मजबूत नहीं है विराट कोहली की ये 'वॉल', इंग्लैंड में ढह सकता है टीम इंडिया का किला

केएल राहुल के पास अच्छी तकनीक है और वह बर्मिंघम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. प्रैक्टिस मैच में भी राहुल आत्मविश्वास से बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने क्रीज पर काफी समय बिताया.

अभ्यास मैच के पहले दिन भी शिखर धवन सिर्फ 3 गेंद ही खेल पाए और आउट हो गए.

अभ्यास मैच की दो पारियों में जीरो पर आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर भी शिखर धवन को जमकर ट्रोल किया गया.

बता दें कि एसेक्स की टीम ने पहली पारी आठ विकेट पर 359 रन पर घोषित करने से पहले भारतीय गेंदबाजों को हताश किया. एसेक्स के लिएपॉल वाल्टर (75), माइकल पेपर (68) और कप्तान टाम वेस्ले (57) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. दिन का खेल बारिश के कारण निर्धारित समय से डेढ़ घंटा पहले ही समाप्त कर दिया गया. भारत ने अंतिम दिन दूसरी पारी में दो विकेट पर 89 रन बना लिए थे. कप्तान विराट कोहली ने तेज गर्मी के बावजूद स्पिनरों से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करवाई. कुलदीप यादव ने 4, आर अश्विन ने 5 और रवींद्र जडेजा ने दो ओवर गेंदबाजी की.

भारत के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 19 ओवर में 59 रन देकर तीन विकेट झटके तो वहीं, उमेश यादव ने 18 ओवर डालकर चार विकेट अपनी झोली में डाले. मोहम्मद शमी ने 21 ओवर गेंदबाजी की लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके. शार्दुल ठाकुर ने 13 ओवर गेंदबाजी करके एक विकेट हासिल किया. एसेक्स ने पांच विकेट पर 237 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीन विकेट गंवाने के बाद पारी घोषित की. भारतीय गेंदबाज उनके सभी बल्लेबाजों को आउट करने में असफल रहे.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news