VIDEO : पिता का सपना पूरा करने आया क्रिकेटर मचा रहा है अंडर-19 में धूम
Advertisement

VIDEO : पिता का सपना पूरा करने आया क्रिकेटर मचा रहा है अंडर-19 में धूम

अंडर-19 वर्ल्डकप में टीम इंडिया पहुंच चुकी है क्वार्टरफाइनल में. राहुल द्रविड़ हैं टीम इंडिया के कोच.

शुभमन गिल पंजाब के रहने वाले हैं. उन्होंने लगातार दो पारियों में अर्धशतक जमाए हैं. फोटो : video grab

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड की जमीन पर खेले जा रहा अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप में राहुल द्रविड़ के रणबांकुरों का शानदार प्रदर्शन जारी है. राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम इंडिया इस पूरे टूर्नामेंट में अब तक विजेता रही है. उसने एक भी मैच नहीं गंवाया है. इसमें टीम के बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी कमाल का योगदान दिया है. पहले मैच में जहां उसने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया. वहीं बाकी के दो मैचों में तो उसने 10-10 विकेट से जीत का एक नया रिकॉर्ड बना डाला.

  1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 63 रनों की पारी खेली
  2. जिंबाब्वे के खिलाफ 90 रनों की पारी खेलकर दिलाई जीत
  3. पंजाब के रहने वाले हैं बल्लेबाज शुभमन गिल

पहले और तीसरे मैच में टीम इंडिया की जीत में बड़ा योगदान निभाया बल्लेबाज शुभमन गिल ने. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जहां उन्होंने 54 बॉल में 63 रनों की पारी खेल डाली, वहीं जिंबाब्वे के खिलाफ तो उन्होंने ताबड़तोड़ 90 रन बनाकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिला दी. शुभमन ने अपने अंतिम 6 मैचों में 1 शतक और 3 अर्धशतक जमाए हैं. इस दौरान एक बार वह 0 पर आउट हुए और एक बार उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला.

अंडर-19 टीम में पंजाब के शुभमन गिल एक चमकता हुआ सितारा हैं. 2017 में इंग्लैंड में हुई अंडर-19 सीरीज में शुभम ने वनडे में लगातार दो शतक जमाए थे. शुभमन की बदौलत ही टीम इंडिया इंग्लैंड को 5-0 से शिकस्त दे पाई. शुभमन ने पंजाब के लिए हालिया रणजी ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास में डेब्यू किया और अपने दूसरे ही मैच में शानदार सैकड़ा जमा दिया.

शुभमन के पिता मूलतः किसान हैं. हालांकि वह खुद भी कभी क्रिकेटर ही बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल सका. अब उनका सपना उनके बेटा पूरा कर रहा है. शुभमन को  शुभम 2014-15 और 2015-16 में सर्वश्रेष्ठ बीसीसीआई अंडर 19 क्रिकेटर का अवार्ड मिल चुका है. अब वर्ल्डकप में टीम इंडिया का अगला मुकाबला क्वार्टरफाइनल में होगा. ऐसे में लोगों की निगाहें एक बार फिर से शुभमन गिल की बल्लेबाजी पर टिकी होंगी.

Trending news