VIDEO: न्यूजीलैंड में भी खेल रहे हैं 'विराट', यकीन ना हो तो देख लीजिए यह शॉट

अंडर -19 टीम के उप कप्तान शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच में ही अपनी छाप छोड़ दी थी. 

VIDEO: न्यूजीलैंड में भी खेल रहे हैं 'विराट', यकीन ना हो तो देख लीजिए यह शॉट
शुभमन गिल को देखकर याद आए विराट कोहली (PIC : ICC)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत की अंडर-19 टीम आईसीसी वर्ल्ड कप में धमाल मचा रही है. वॉर्म अप मैच से जीत का आगाज करने वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी. इसके बाद दूसरे मैच में पापुआ गिनी को 10 विकेट से धोया. इसके बाद तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेटों से जिंब्बावे को मात दी. जिंब्बावे के खिलाफ हुए मैच के 'हीरो' रहे टीम इंडिया के उपकप्तान शुभमन गिल. इस मैच में शुभमन ने शानदार 90 रनों की पारी खेली. इस मैच के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया. 

तीन बार के चैम्पियन भारत ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में जिम्बाब्वे को दस विकेट से हराकर ग्रुप बी में अपना अपराजेय अभियान कायम रखा. तीन बार के चैम्पियन भारत ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में जिम्बाब्वे को दस विकेट से हराकर ग्रुप बी में अपना अपराजेय अभियान कायम रखा. 

VIDEO : पिता का सपना पूरा करने आया क्रिकेटर मचा रहा है अंडर-19 में धूम

ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनीया को ग्रुप बी में हराकर भारत पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से और पापुआ को दस विकेट से हराया था. इंग्लैंड ने 2008 में लगातार दो मैचों में दस विकेट से जीत दर्ज की थी. क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से हो सकता है. 

इस मैच के 'हीरो' शुभमन गिल ने दिलाई विराट कोहली की याद
जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन रखते हुए 90 रन बनाए. इसके लिए शुभमन ने 59 गेंद खेलीं. 13 चौके और एक छक्का भी लगाया, लेकिन इस दौरान सबसे ज्यादा चर्चा शुभमन के एक खास शॉट की हुई. इस शॉट को देखने के बाद हर किसी को विराट कोहली याद आ गए. 

U-19 Worlcup : राहुल द्रविड़ के शागिर्दों ने जीत की हैट्रिक में बनाया ये रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए शुभमन ने जो इकलौता छक्का जड़ा. उनके इस छक्के की तुलना विराट कोहली से एक्सपर्ट ने की. खुद बीसीसीआई के टि्वटर अकाउंट पर कोहली और शुभमन के शॉर्ट आर्म जैब शॉट की तुलना की गई है.  

अनुकूल रॉय ने झटके 4 विकेट
इस मैच में भारत के लिए बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय ने 20 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि अभिषेक राय को दो विकेट मिले. जिम्बाब्वे की टीम 48.1 ओवर में 154 रन पर आउट हो गई. उसके लिए सर्वाधिक 36 रन मिल्टन शुम्बा ने बनाये जिसके लिये उन्होंने 59 गेंदों का सामना किया. एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 110 रन था लेकिन इसके बाद उसने सात विकेट 44 रन पर गंवा दिए.

भारत ने बिना विकेट गंवाए हासिल किया टारगेट
राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम ने 21.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया. हार्विक देसाई ने 73 गेंद में 56 और शुभमान गिल ने 59 गेंद में 90 रन बनाए. कप्तान पृथ्वी शॉ ने पारी का आगाज नहीं किया ताकि दूसरे बल्लेबाजों को क्वार्टर फाइनल से पहले अधिक अभ्यास मिल सके. देसाई ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए नाबाद 90 रन बनाए. वहीं, गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन ने खेली थी अर्धशतकीय पारी
अंडर -19 टीम के उप कप्तान शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच में ही अपनी छाप छोड़ दी थी. शुभमन गिल ने इस मैच में 63 रनों की शानदार पारी खेली और दिखा दिया कि उनका बल्ला भी आगे के मैचों में ऐसे ही जमकर बोलेगा और जिंब्बावे के खिलाफ बोला भी.