VIDEO: मोहम्मद शहजाद को आउट कर सोहेल खान ने मनाया अजीबोगरीब जश्न, बल्लेबाज को नहीं आया पसंद

इस मैच में मोहम्मद शहजाद अपनी पहले मैच की परफॉर्मेंस को नहीं दोहरा पाए. इस मैच में वह छह गेंदों पर सिर्फ छह रन बनाकर आउट हो गए.

VIDEO: मोहम्मद शहजाद को आउट कर सोहेल खान ने मनाया अजीबोगरीब जश्न, बल्लेबाज को नहीं आया पसंद
मोहम्मद शहजाद को आउट कर ऐसे मनाया जश्न (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली : क्रिकेट में टी-10 लीग का आगाज हो चुका है. यूएई में खेली जा रही टी-10 में आए दिन नए-नए अजूबे हो रहे हैं. इस लीग में दुनियाभर के कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं और टी-20 क्रिकेट के रिकॉर्ड्स को भी पीछे छोड़ रहे हैं. इस लीग में अफगानिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने सिंधीज के खिलाफ 16 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया था. उन्होंने अपनी टीम राजपूत्स को छह ओवर शेष रहते जीत दिला दी थी, लेकिन पख्तून के खिलाफ दूसरे टी-10 मैच में सबकी नजरें शहजाद पर टिकी थीं. 

इस मैच में मोहम्मद शहजाद अपनी पहले मैच की परफॉर्मेंस को नहीं दोहरा पाए. इस मैच में वह छह गेंदों पर सिर्फ छह रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने अपने ओवर में पहले उन्हें बेहद परेशान किया. 

VIDEO: अफगान बल्लेबाज की धुआंधार पारी, 16 गेंदों में बना डाले 74 रन

दूसरी गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ा, लेकिन बाकी सभी गेंदें डॉट रहीं. अगले ओवर में पख्तून के कप्तान शाहिद अफरीदी ने उन्हें आउट कर दिया. दर्शक इस बात से निराश हुए कि उन्हें आतिशबाजी देखने को नहीं मिली. इस बीच सोहेल ने शहजाद को पीछे से पकड़ कर उनके पेट को जोरदार ढंग से हिलाते हुए मजाक किया. शहजाद को उनका यह जेस्चर पसंद नहीं आया. 

हालांकि, अपने वजन को लेकर मोहम्मद शहजाद को कभी परेशानी नहीं रही है. वह अक्सर यही कहते हैं कि उन्हें यो यो टेस्ट की जरूरत नहीं है. वह अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैँ. जहां तक मैच का सवाल है टॉस हारने के बाद राजपूत ने तीन विकेट खोकर 121 रन बनाए. ब्रेंडन मैकुलम ने 29 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली. आंद्रे फ्लैचर ने 27 गेंदों में 67 रन बनाए. राजपूत यह मैच 9 विकेट से हार गई.

30 साल के मोहम्मद शहजाद को विराट कोहली की डाइट भी पसंद नहीं है. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, वह दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज से ज्यादा लंबे छक्के जड़ सकते हैं तो उन्हें इस तरह की कड़े फिटनेस कार्यक्रम की जरूरत नहीं है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा था, "देखिए हम फिटनेस भी पूरी करते हैं और खाते भी पूरा है. क्या आप मुझे कोहली की तरह फिटनेस के प्रति जुनूनी देखना चाहते हैं तो यह संभव नहीं है लेकिन मैं वजन कम करने पर काम कर रहा हूं." 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.