VIDEO: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में दिखा CAA, NRC विवाद, जवाब में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे

भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने आए कुछ दर्शकों ने NO CAA और NO NRC की टी-शर्ट पहन रखी थी.

VIDEO: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में दिखा CAA, NRC विवाद, जवाब में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे

नई दिल्ली: विजयरथ पर सवार ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2020 के पहले वनडे मैच में करारी शिकस्त दी. उसने मुंबई में खेले गए इस मैच में भारत को 10 विकेट से हराया. यह पहला मौका है, जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत (India v Australia) को वनडे क्रिकेट में इस अंतर से हराया है. इस मैच के दौरान भारत नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ इंडिया (NRC) विवाद भी दिखा. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में कुछ दर्शकों ने NO CAA और NO NRC की टी-शर्ट पहन रखी थी. ये लोग स्टेडियम में एक साथ बैठे थे. उन्होंने मैच के दौरान NO CAA और NO NRC के नारे भी लगाए. इसके बाद वहां सुरक्षाकर्मी पहुंच गए. सुरक्षाकर्मियों ने CAA और NRC का विरोध कर रहे लोगों को अलग-अलग करने की कोशिश की. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ऐतिहासिक हार के बाद नंबर-3 पर लौट सकते हैं कोहली, कहा- हमारा प्रयोग...

इससे पहले कि सुरक्षाकर्मी CAA और NRC का विरोध कर रहे लोगों को अलग करते, उससे पहले ही आसपास खड़े लोगों ने वहां मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद कुछ लोगों ने वहां भारत माता की जय के नारे लगाए. 

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरह शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर मैच में पहले बॉलिंग की. उसने मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और केन रिचर्डसन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत को 49.1 ओवर में 255 रन पर समेट दिया. फिर डेविड वॉर्नर (128) और कप्तान एरॉन फिंच (110) के शतकों की बदौलत 37.4 ओवर में 258 रन बनाकर मैच जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: कोहली को चकमा देने में माहिर है यह कंगारू, वनडे-टी20 हर फॉर्मेट में करता है शिकार

अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को मैच खेला जाएगा. यह सीरीज का दूसरा मैच है. मैच राजकोट में खेला जाएगा. भारत के लिए यह मैच करो या मरो की तरह हो गया है. भारत अगर मैच जीता तो सीरीज में बराबरी करेगा. अगर ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता तो वह सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले लेगा.