VIDEO: तीसरे टी20 मैच में सुरेश रैना ने नहीं मानी MS धोनी की बात, पड़ा करारा शॉट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक मैच में धोनी ने एक बार फिर साबित किया वह 'असली' कप्तान हैं.

VIDEO: तीसरे टी20 मैच में सुरेश रैना ने नहीं मानी MS धोनी की बात, पड़ा करारा शॉट

नई दिल्ली: यह सच है कि महेंद्र सिंह धोनी अब कप्तान नहीं है लेकिन वह मैदान पर 'असली' कप्तान नजर आते हैं. विराट कोहली से लेकर साथी खिलाड़ियों को दिशा-निर्देश देते रहते हैं. धोनी गेंदबाजों को खास तौर से हिदायत देते हैं. साथी खिलाड़ियों को निर्देश देने वाले धोनी के कई वीडियो सामने आ चुके हैं. टीम के खिलाड़ी उनकी बात पर अमल करते हैं. तीसरे टी-20 मैच में धोनी ने एक बार फिर साबित किया वह असली कप्तान हैं. तीसरे मैच के दौरान भी ऐसा ही एक वाकया हुआ. सुरेश रैना ने धोनी की बात नहीं मानी जिसका खामियाजा उन्हें करारा शॉट झेलकर करना पड़ा.

बात तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच की है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों का लक्ष्य दिया था. भारतीय गेंदबाज पूरा जोर लगा रहे थे. ऐसे में धोनी विकेट के पीछे काफी सक्रिय हो गए थे. 14वां ओवर डालने के लिए रैना को बुलाया गया. उनसे पहले अक्षर पटेल अपने पहले ओवर में 16 रन खर्च कर चुके थे. रैना ने फिर अंकुश जरूर लगाया और पहले तीन गेंदों पर केवल तीन रन आए. फिर चौथी गेंद से ठीक पहले धोनी विकेटों से पीछे से रैना को निर्देश देते नजर आए कि अगली गेंद कैसे डालनी है. धोनी ने चिल्लाते हुए कहा कि 'डंडे पर तेज मत डालना. डंडे पर तेज मत डालना. डंडे पर तेज मत डालना,'. इसके बावजूद रैना ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया और नतीजतन अफ्रीकी बल्लेबाज जोंकर को चौका लगाने का मौका दे दिया. सुरेश रैना द्वारा डाले गए 14वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने 12 रन बनाए. जोंकर ने एक बार मैच में दक्षिण अफ्रीका की वापसी भी करा दी थी. 

दरअसल, 17वें ओवर में क्रीज पर दो नए बल्लेबाज मैदान पर थे. बेहदरीन और जोंकर लिए अब लक्ष्य नामुमकिन लग रहा था. लेकिन जोंकर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर भारतीय खेमें में खलबली मचा दी. 18वें ओवर में जोंकर ने तीन चौके और एक छक्का लगा दिया, जिसके बाद मेजबानों को 12 गेंदों में 35 रन बनाने थे. बुमराह के ओवर में फिर दोनों ने एक चौका और एक छक्के सहित कुल 16 रन बना दिए. 

स्टंप के पीछे से माही ने लगाई विराट कोहली को आवाज... चीकू तू सीधे हो जा

अंतिम ओवर में छह गेंदों पर 19 रन चाहिए थे और भुवनेश्वर कुमार की पहली गेंद पर चौका पड़ गया इसके अगली गेंद पर एक रन निकला जिसके बाद कुमार ने एक वाइड गेंद भी फेंक दी. लेकिन फिर भुवी ने अपना धैर्य नहीं खोया और अंतिम दो गेंदों पर कुल चार रन दिए और आखिरी गेंद पर जोंकर को कप्तान रोहित शर्मा के हाथों कैच करवा कर आउट कर दिया और मैच 7 रन की जीत के साथ भारत के नाम हो गया.