VIDEO : जश्न में मस्त विकेटकीपर की गलती पड़ी टीम को भारी, मैच हो गया टाई

महिला बिग बैश लीग (WBBL) के एक मैच में ऐसी ही गलती मेलबर्न टीम की विकेटकीपर ने कर दी.

VIDEO : जश्न में मस्त विकेटकीपर की गलती पड़ी टीम को भारी, मैच हो गया टाई
टूर्नामेंट का यह 25वां मैच था. photo : video grab

नई दिल्ली : मैच में एक खिलाड़ी की जरा सी नादानी पूरी टीम पर किस कदर भारी पड़ती है, इसका अंदाजा ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही महिला टीम की बिग बैश लीग के एक मैच को देखकर आप आसानी से लगा सकते हैं. महिला बिग बैश लीग (WBBL) के एक मैच में ऐसी ही गलती मेलबर्न टीम की विकेटकीपर ने कर दी. नतीजा ये हुआ कि जो मैच आसानी से मेलबर्न की टीम जीत रही थी. वह पहले टाइ हुआ बाद में वह सुपर ओवर्स में चला गया.

बुधवार को मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला गया. मेलबर्न की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 120 रन बनाए. 121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. उसके खिलाड़ी भी एक एक कर जल्दी आउट होने लगे. हालत ये हो गई कि जब मैच की अंतिम बॉल फेंकी जा रही थी तब सिक्सर्स की टीम को 3 रन बनाने थे.

धोनी को लग सकता है बड़ा झटका, टॉप ग्रेड से कट सकता है पत्ता

अंतिम गेंद पर महिला गेंदबाज ने बॉल की और बल्लेबाज एक ही रन पूरा कर पाई और बॉल विकेटकीपर एमा इंग्लिश के हाथ में आ गई. यहीं एमा ने गलती कर दी. वह वजाए विकेटों के पास जाने के दूर जाकर जोर जोर से जश्न मनाने लगी. इसके बाद ही दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे रन के लिए दौड़ लगा दी. जब तक सिक्सर्स की खिलाड़ियों की नींद टूटती तब तक रन पूरा हो चुका था. इस तरह स्कोर बराबर हो गया. टीम ने इस पर अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई, लेकिन कुछ नहीं हुआ. इस तरह मैच बराबर हो गया.

विकेटकीपर की इस छोटी सी गलती के चलते मैच का फैसला सुपर ओवर्स के लिए चला गया. हालांकि सुपर ओवर में मैच मेलबर्न रेनेगेड्स ने जीत लिया. हालांकि इस मैच में गलती करने वाली एमा ने बहुत ही धुआंधार पारी खेली. उन्होंने मात्र 17 गेंद में 31 रन बनाए. हालांकि उनकी गलती ने उनकी टीम की जीत का मजा कुछ हद तक किरकिरा जरूर कर दिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.