Breaking News

VIDEO: शम्सी ने की रोहित को छेड़ने की गलती, फिर 'हिटमैन' ने कुछ ऐसे लिया बदला

दक्षिण अफ्रीका के 'चाइनामैन' गेंदबाज तबरेज शम्सी मैदान पर कई बार रोहित शर्मा को उकसाते हुए नजर आए, लेकिन रोहित ने इसका जवाब अपने बल्ले से दिया.

VIDEO: शम्सी ने की रोहित को छेड़ने की गलती, फिर 'हिटमैन' ने कुछ ऐसे लिया बदला
रोहित शर्मा काफी वक्त बाद अपने फॉर्म में लौटे (PIC: IANS)

नई दिल्ली: भारत ने अपने बेहतरीन हरनफनमौला खेल से मंगलवार देर रात (13 फरवरी) सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले गए पांचवें वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हरा कर इतिहास रच दिया. इसी के साथ भारत ने छह वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम करते हुए दक्षिण अफ्रीका में पहली सीरीज जीतने का इतिहास रचा. भारत ने इससे पहले कभी भी दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं जीती थी. भारत की इस जीत के हीरो शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (115) और 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव रहे. कुलदीप ने चार विकेट लेकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. 

टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा काफी लंबे समय बाद दक्षिण अफ्रीका में अपने फॉर्म में लौटते नजर आए. पोर्ट एलिजाबेथ में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. रोहित ने पांचवें वनडे मैच में 126 गेंदों में शानदार 115 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 4 छक्के जड़े. 5 मैचों में रोहित ने 155 रन बनाए. सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के ही पहले 3 बल्लेबाज रहे.

VIDEO : 96 रन पर उठा रोहित का कैच, थमीं सांसें और कोच शास्त्री ने छिपाया चेहरा

रोहित शर्मा अपनी शानदार पारी के दौरान स्लेजिंग का शिकार भी हुए. दक्षिण अफ्रीका के 'चाइनामैन' गेंदबाज तबरेज शम्सी मैदान पर कई बार रोहित शर्मा को उकसाते हुए नजर आए, लेकिन रोहित ने इसका जवाब अपने बल्ले से दिया. 

VIDEO : 5वीं बार रोहित के साथ विराट हुए रनआउट, गुस्से में यूं रहा कप्तान का रिएक्शन

शम्सी मैच के दौरान मैदान पर लगातार अपने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली से लगातार कुछ कह रहे थे. इस दौरान रोहित ने शानदार छक्का जड़कर सारी लाइमलाइट बटोर ली. रोहित इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने स्लेजिंग करने वाले शम्सी की ही गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया और इसी के साथ मैच के दौरान हुई स्लेजिंग का जवाब रोहित ने अपने बल्ले से दिया. 

रोहित ने बनाया सिक्स जड़ने का रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने सिक्स लगाने के मामले में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. इंटरनेशनल क्रिकेट में एक केलेंडर ईयर में रोहित शर्मा ने 65 छक्के जड़े हैं. वह ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर हैं. इसके साथ ही एक सीजन 2017-18 में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 57 छक्के जड़ दिए हैं. पांचवें मैच में रोहित ने 4 छक्के जड़कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया. रोहित अब इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

रोहित ने सिक्स जड़ने के मामले में सचिन, युवराज और दादा को पीछे छोड़ा

रोहित ने जमाया करियर का 17वां शतक 
पिछली 4 पारियों में असफल रहने के बाद पांचवी पारी में रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत ही शानदार की. बता दें कि रोहित को दक्षिण अफ्रीका में कसिगो रबाडा ने 8 पारियों में से 6 में आउट किया है. पांचवें मैच में उन्होंने 50 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. रोहित ने अपनी पारी में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाया. इसके बाद रोहित का बल्ला नहीं थमा और उन्होंने अपने वनडे करियर का 17वां शतक पूरा किया.