VIDEO: 5 विकेट रहते जीत के लिए चाहिए थे 11 ओवर में 5 रन, देखें फिर भी कैसे हारी टीम

 Cricket: ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया ने चमत्कार करते हुए तस्मानिया से हारा हुआ मैच जीत लिया जब तस्मानिया को 11 ओवर में केवल 5 रन की जरूरत थी और उसके पांच विकेट हाथ में थे.

VIDEO: 5 विकेट रहते जीत के लिए चाहिए थे 11 ओवर में 5 रन, देखें फिर भी कैसे हारी टीम
क्रिकेट में बहुत कम मैच ऐसे हुए हैं जहां आसानी से जीता सकने वाला मैच पलट गया हो. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में कई रोमांचक मैच देखे गए हैं जिसमें अंतिम समय में टीमें जीतते-जीतते हार जाती है या हारते-हारते जीत जाती है. इस तरह के नजदीकी मुकाबलों के अलावा कुछ मैच ऐसे भी निकल आते हैं जहां किसी टीम की जीत सुनिश्चित हो फिर भी उसे हार का मुंह देखना पड़ा हो. ऐसा ही एक मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket) में देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टूर्नामेंट मार्श कप 2019 में तस्मानिया और विक्टोरिया के बीच मैच चल रहा था. तस्मानिया को जीत के लिए 11 ओवर में 5 रन की जरूरत थी जबकि उसके हाथ में 5 विकेट भी थे. लेकिन केवल 8 गेंदों में मैच पटल गया. 

बोनस अंक को कोशिश पड़ी भारी
इस मैच में विक्टोरिया ने तस्मानिया पर केवल एक रन से हैरतअंगेज जीत दर्ज कर ली. तस्मानिया को बोनस अंक के लिए तूफानी बल्लेबाजी करने की कोशिश महंगी पड़ गई. तस्मानिया की टीम विक्टोरिया की दिए 185 रन की पीछा कर रही थी. टीम ने 39वें ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन भी बना लिए थे. टीम को उस समय जीत के लिए केवल 14 रन की दरकार थी. लेकिन टीम ने सोचा की अगर वह 185 का टारगेट 40वें में हासिल कर ले तो उसे बोनस अंक मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें:  B'day Special: ODI में 'हैंडल्ड द बॉल' से OUT होने वाला पहला प्लेयर और इकलौता भारतीय

बस यही इरादा टीम पर भारी पड़ गया. पह बेउ वेबस्टर क्रिस ट्रिमैन की गेंद पर मिड ऑफ पर लपक लिए गए. ट्रिमैन ने 25 गेंदों पर 20 रन बनाए. यहां पर मैच तस्मानिया के हाथ में था क्योंकि बेन मैकडरमोट क्रीज पर थे जिन्होंने 78 रन बना लिए थे. दूसरी ओर क्रीज पर जेम्स फॉकनर मौजूद थे. यहां पहले मैकडरमोट डीप मिडविकेट पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हुए. उसके बाद टीम को बोनस अंक के लिए 6 गेंदों में पांच रन चाहिए थे. 

जैक्सन कोलमैन के ओवर में फॉकनर ने थर्ड मैन की ओर बड़ा शॉट खेले और उन्हें जो हॉलैंड ने लपक लिया. इसकी अगली गेंद पर मैकडरमोट भी शॉट मिसटाइम कर उसी तरह से कैच दे बैठे. कोलमैन ने गुरिंदरसंधू को भी आउटकर दिया जिन्हों मैट शॉर्ट ने कैच किया. बोनस अंक तो 40 ओवर के खत्म होने पर ही चला गया था यहां तस्मानिया को दो विकेच रहते 10 ओवरों में केवल तीन रन चाहिए थे. लेकिन ट्रीमैन ने जैकसन ब्रिड को विकेट के पीछे कैच कराया. इसके बाद एक रन बनने के बाद ट्रीमैन ने नाथन ईलिस को एलबीडब्ल्यू आउट कर मैच विक्टोरिया के नाम कर लिया.