टीम इंडिया की ‘सुपरफैन’ का निधन, VIDEO में देखें- वर्ल्ड कप में कैसे बढ़ाया था हौसला

‘क्रिकेट की दादी’ के तौर पर लोकप्रियचारुलता पटेल ने वर्ल्ड कप 2019 के दौरान स्टेडियम पहुंच कर टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया था.

टीम इंडिया की ‘सुपरफैन’ का निधन, VIDEO में देखें- वर्ल्ड कप में कैसे बढ़ाया था हौसला
विराट कोहली ने विश्व कप में भारत-बांग्लादेश मैच के बाद सुपरफैन चारुलता पटेल से मुलाकात की थी. (फोटो: Twitter/@imVkohli)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट की ‘सुपरफैन’ चारुलता पटेल (Charulata Patel) अब हमारे बीच नहीं रहीं. क्रिकेट की लोकप्रिय ‘दादी’ का 13 जनवरी को निधन हो गया. उनकी उम्र 87 साल थी. चारुलता पटेल पिछले साल हुए आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान चर्चा में आई थीं. वे इंग्लैंड और वेल्स में हुए इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का हौसला बढ़ाने पहुंची थीं. भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा भी उनसे जाकर मिले थे. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की सुपरफैन चारुलता पटेल के निधन पर शोक जताया है. बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘टीम इंडिया की सुपरफैन चारुलता पटेल जी हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी. उनका जुनून हमें हमेशा आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करेगा.’ 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड की टीम घोषित; 8 खिलाड़ी चोटिल, बेनेट की 3 साल बाद वापसी 

‘क्रिकेट की दादी’ के तौर पर लोकप्रिय हुईं चारुलता पटेल ने वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के दौरान स्टेडियम पहुंच कर टीम इंडिया को सपोर्ट किया था. वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के बाद चारुलता पटेल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीमें घोषित; जानें कब होंगे मैच, Full Schedule 

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी क्रिकेट को लेकर उनका उत्साह देखकर हैरान थे.  भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) का मैच खत्म होने के बाद विराट और रोहित ने चारुलता दादी से मुलाकात की थी और उनसे आशीर्वाद लिया था. 

‘दादी’ का क्रिकेट के प्रति जुनून देखने के बाद विराट कोहली भी उनके मुरीद हो गए थे. कोहली ने उनको वर्ल्ड कप मैच का टिकट देने के साथ एक चिट्ठी भी लिखी थी. उन्होंने लिखा था, ‘प्रिय चारुलता जी, हमारी टीम के लिए आपका प्यार और जुनून बहुत प्रेरणादायक है. मुझे आशा है कि आप अपने परिवार के साथ खेल का आनंद लेंगी. बहुत सारा प्यार. सादर- विराट’

यह भी पढ़ें: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को दिया झटका, 4 साल बाद टीम में लौटे ब्रावो टीम के काम नहीं आए 

चारुलता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका जन्म भारत नहीं, तंजानिया में हुआ था. उनके बच्चे काउंटी क्रिकेट खेलते थे. बच्चों को क्रिकेट खेलते देखकर उनका भी इस खेल में मन लगने लगा. पहले वे अपने बच्चों के साथ मैच देखने स्टेडियम आती थीं. 

 

चारुलता पटेल के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके निधन की जानकारी दी गई है. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा गया, ‘आप सभी को बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि हमारी दादी का निधन हो गया है. उन्होंने 13 जनवरी को शाम 5:30 बजे आखिरी सांस ली थी.’