VIDEO: शोएब मलिक इतने अजीबोगरीब अंदाज में कभी नहीं हुए होंगे आउट
Advertisement

VIDEO: शोएब मलिक इतने अजीबोगरीब अंदाज में कभी नहीं हुए होंगे आउट

इस मैच में शोएब मलिक बेहद अनोखे अंदाज में आउट हुए और सभी लोगों का ध्यान भी इस तरफ गया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ अनोखे अंदाज में आउट हुए शोएब मलिक (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली : फखर जमां और शाहीन अफरीदी के दमदार खेल के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है. हालांकि, इस मैच में पाकिस्तान दो मौकों पर काफी दुर्भाग्यशाली रहा. मैच के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक के हेलमेट में गेंद लगी, जिसकी वजह से वह घायल हो गए. वहीं, इस मैच में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक का आउट होना भी काफी अजीबोगरीब रहा. 

दरअसल, इस मैच में शोएब मलिक बेहद अनोखे अंदाज में आउट हुए और सभी लोगों का ध्यान भी इस तरफ गया. 33वें ओवर में शोएब मलिक ने एक गेंद को पूरी ताकत से पुल किया. गेंद शॉर्ट लेग पर खड़े न्यूजीलैंड के खिलाड़ी निकोलस के कंधे को लगी और हवा में उछल गई. ऐसा लग रहा था कि शोएब इस बार भाग्यशाली साबित होंगे, लेकिन हुआ इसके बिल्कुल उलट. 

जैसे ही निकोलस के कंधे को लगकर गेंद पीछे की तरफ गई, इसे मिड विकेट से दौड़कर आए ईश सोढी ने कैच पकड़ लिया. उनके लिए यह आसान सा कैच साबित हुआ. हालांकि, शोएब मलिक आउट हो गए थे लेकिन उन्होंने निकोलस को मैदान से बाहर जाने तक प्रतीक्षा की. वहीं, निकोलस ने दूसरी तरफ गेंद लगने के बाद एकदम खड़े होकर चोट को अनेदेखा करने की कोशिश की.

मैच में फखर जमां ने 88 गेंदों पर शानदार 88 रन बनाए और बाबर आजम के साथ (49 गेंदों पर 53 रन) 101 रनों की साझेदारी की. पाकिस्तान ने 40.3 ओवर में मैच जीत कर न्यूजीलैंड से लगातार 12 मैचों की हार को विराम दे दिया. शाहीन आफरीदी ने 9 ओवरों में 38 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. 

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए टीम की तारीफ की. उन्होंने कहा, यह जीत टीम के सामूहिक प्रदर्शन से मिली है. हम इस मैच में कमबैक के लिए उतरे थे. हम चाहते थे कि नई गेंद का सही इस्तेमाल किया जाए. शाहीन आफरीदी ने अच्छी गेंदबाजी की. जिस तरह हमने बल्लेबाजी की वह भी शानदार रहा. बाबर ने बाउंसर अच्छी तरह खेला और अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. 

सरफराज ने कहा, हमारे गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोके रखा. स्पिनरों ने मिडिल ओवरों में भी बढ़िया गेंदबाजी की. हम अच्छा क्रिकेट खेलना चाहेंगे और फाइनल में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. वनडे सीरीज का फाइनल और अंतिम मैच रविवार, 11 नवंबर को खेला जाएगा.

Trending news