Breaking News
  • उत्तराखंड को पीएम नरेंद्र मोदी का तोहफा, 6 बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन
  • IPL 2020: SRH vs DC Live Score Update: सनराइजर्स ने दिल्ली को 15 रनों से दी मात

VIDEO : विदर्भ बना ईरानी कप चैम्पियन, वसीम जाफर और गुरबानी बने मैच के हीरो

ईरानी ट्राफी मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर विदर्भ ने खिताब जीता. वसीम जाफर ने 286 रन की पारी खेली थी.

VIDEO : विदर्भ बना ईरानी कप चैम्पियन, वसीम जाफर और गुरबानी बने मैच के हीरो
शेष भारत की टीम खेल के पांचवें और अंतिम दिन 390 रन पर सिमट गयी. Video grab

नागपुर : रणजी चैम्पिनय विदर्भ ने यहां शेष भारत के खिलाफ नीरस ड्रा के रूप में छूटे ईरानी ट्राफी मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर खिताब जीता. अनुभवी वसीम जाफर मैन ऑफ द मैच रहे जिनकी 286 रन की पारी के बूते विदर्भ ने अपनी पहली पारी रिकार्ड सात विकेट पर 800 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. मैच के पांचवें दिन की शुरूआत शेष भारत ने छह विकेट पर 236 रन से की. हनुमा विहारी (183) और हरफनमौला जयंत यादव (96) के बीच 216 रन की साझेदारी के बावजूद शेष भारत की टीम खेल के पांचवें और अंतिम दिन 390 रन पर सिमट गयी.

विदर्भ को पहली पारी के आधार पर 410 रन की बढ़त मिली, लेकिन उसने फालोआन देने के बजाय दूसरी पारी शुरू की और जब अंपायरों ने दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रा घोषित करने का फैसला किया तब उसने बिना किसी नुकसान के 79 रन बनाये थे.

VIDEO: धोनी को देखते ही दडवंत हुआ यह फैन, फिर माही ने लगा लिया गले

शेष भारत की पारी विहारी के इर्द गिर्द घूमती रही.  शनिवार को छह विकेट 98 रन पर गंवाने बाद विहारी और जयंत ने 216 रन की साझेदारी की. पारी के 106वें ओवर में आदित्य सरवटे (97 रन पर तीन विकेट) ने जयंत को आउट कर विदर्भ को दिन की पहली सफलता दिलायी. उनके आउट होने के बाद विहारी ने शाहबाज नदीम(15) के साथ 58 रन जोड़े.

विहारी आउट होने वाले आखिरी खिलाड़ी रहे जिनका विकेट भी सरवटे ने ही लिया. उन्होंने 327 गेंद की मैराथन पारी में 23 चौके और तीन छक्के लगाए. विदर्भ को चार सफलता मिलीं, जिसमें सरवटे को तीन सफलता मिलीं, जबकि एक अन्य विकेट उमेश यादव (72 रन पर दो विकेट) ने लिया. इससे पहले रजनीश गुरबानी ने शनिवार को 4 विकेट लिए थे.

जब मैच ड्रा समाप्त घोषित किया गया तब अक्षय वाडकर 50 रन पर और संजय रामास्वामी ने 27 रन पर खेल रहे थे.