VIDEO: जब विराट कोहली ने ब्रॉड से कुछ यूं लिया ऋषभ पंत का बदला
Advertisement

VIDEO: जब विराट कोहली ने ब्रॉड से कुछ यूं लिया ऋषभ पंत का बदला

ऋषभ पंत जब आउट होकर जा रहे थे, तब स्टुअर्ट ब्रॉड ने उनपर कुछ टिप्पणी की थी. 

भारत ने नॉटिंघम टेस्ट 203 रनों से जीता (PIC : PTI)

नई दिल्ली : 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच हारने के बाद तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने जोरदार वापसी की. इस मैच में भारत ने शुरू से ही अपनी पकड़ मजबूत बनाकर रखी. इस मैच में पहले भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों पर पूरी तरह हावी रहे और फिर गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. इस मैच को भारत ने 203 रनों से जीत लिया. तीसरे टेस्ट मैच के दौरान यूं तो कई रोमांचक पल आए, लेकिन इस मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ी स्लेजिंग करते हुए भी दिखाई दिए. इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड मैच के दौरान स्लेजिंग करते हुए कैमरे में कैद हुए. ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन तक भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था. इंग्लैंड के गेंदबाज ऐसे में फ्रस्ट्रेट हो रहे थे. जिस तरह लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाई थी. ठीक उसके उलट नॉटिंघम में भारतीय बल्लेबाज पिच पर अपने पैर मजबूती से जमा चुके थे. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बाद हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने निचले क्रम में बढ़िया प्रदर्शन किया. 

स्टुअर्ट ब्रॉड के ऋषभ पंत को आउट करने के बाद इंग्लैंड ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए टीम को जल्दी आउट कर दिया. पंत अपना पहला टेस्ट मैच बहुत आत्मविश्वास से खेल रहे थे, लेकिन ब्रॉड की एक ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को उन्होंने खुद ही स्टंप्स में खींच लिया. ब्रॉड ने पंत की विकेट को सेलिब्रेट किया. ब्रॉड ने ऋषभ पंत के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उन्हें विदा किया.

ब्रॉड का यह व्यवहार एक युवा खिलाड़ी के साथ काफी गलत था. सोशल मीडिया पर ब्रॉड की काफी आलोचना भी हुई और इस व्यवहार के लिए उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई गई. 

Broad Swears at Pant from kevin love on Vimeo.

आईसीसी ने उन पर जुर्माना भी लगाया और उनके खाते में डिमेरिट अंक भी डाल दिए.

इसके बाद जब स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाजी करने आए तो विराट कोहली ने भी उनके साथ कुछ ऐसा ही व्यवहार किया. सोशल मीडिया पर विराट कोहली का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह स्टुअर्ट ब्रॉड को पंत का जवाब देते नजर आ रहे हैं. मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच बचाने की जंग चल रही थी. उनके 8 विकेट गिर चुके थे. ब्रॉड और आदिल राशिद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों के बीज भागीदारी 50 के पास पहुंच रही थी. 95वें ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी के लिए आए और ब्रॉड ने गार्ड लिया. ओवर की चौथी गेंद पर ब्रॉड ने सावधानी से गेंद को डिफेंड किया, लेकिन कोहली की स्लिप की तरफ की गई एक टिप्पणी ने ब्रॉड की एकाग्रता भंग कर दी.

हालांकि, यह पता नहीं चला कि शुरुआत किसने की लेकिन सोशल मीडिया पर विराट कोहली भी स्टुअर्ट ब्रॉड से कुछ कहते हुए नजर आए. ब्रॉड और राशिद ने नवें विकेट लिए 50 रन की भागीदारी की. लेकिन ब्रॉड ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए. बुमराह के 97वें ओवर में वह आउट हो गए. जेम्स एंडरसन ने राशिद का बखूबी साथ निभाया और मैच को पांचवें दिन तक ले गए. कोहली के लिए यह परफेक्ट मैच था. इसमें उन्होंने 200 रन बनाए और टीम को पहली जीत दिलाई.

Trending news