VIDEO: विराट कोहली ने दिखाई चीते की फुर्ती, पॉवेल को डायरेक्ट थ्रो से भेजा पवेलियन
Advertisement

VIDEO: विराट कोहली ने दिखाई चीते की फुर्ती, पॉवेल को डायरेक्ट थ्रो से भेजा पवेलियन

कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला, लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी को शानदार ढंग से रन आउट करके खूब वाहवाही बटोरी.

विराट कोहली ने कीरोन पॉवेल को रनआउट किए (PIC : PTI)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वन डे में ब्रेबोर्न स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला, लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी को शानदार ढंग से रन आउट करके खूब वाहवाही बटोरी. वाकया वेस्टइंडीज की पारी के छठे ओवर में हुआ. मार्लोन सेमुअल्स ने गेंद को एक्सट्रा कवर की तरफ खेला. कीरोन पॉवेल और सेमुअल्स के बीच कुछ गलतफहमी हुई. इतने में विराट कोहली ने गेंद अंडर आर्म फेंक कर स्टंप उड़ा दिए. 

  1. भारत सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है
  2. भारत ने चौथा वन-डे 224 रनों से जीता है
  3. पांचवां वन-डे 1 नवंबर को खेला जाना है

इस समय मेजबान का स्कोर 5.2 ओवर में 20 रन पर तीन विकेट हो गया. कुछ गेंदों बाद ही एक अन्य खिलाड़ी रन आउट होकर पवेलियन लौट गया. भारत के 378 रनों के विशाल स्कोर का पीछा कर रहा वेस्टइंडीज की शुरुआती ही खराब रही और उसने पहले छह ओवरों में ही तीन विकेट खो दिए. भुवनेश्वर ने हेमराज को 14 रनों पर आउट किया और कुलदीप यादव ने शाई होप के शून्य पर पवेलियन भेज दिया. 

6वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे. कवर में विराट कोहली फील्डिंग कर रहे थे. बॉल सीधे विराट के पास आई, जिसे उन्होंने हवा में उछलकर लपक लिया. और बिना एक पल की देरी किए सीधे विकेट पर थ्रो मार दिया. उस वक्त पॉवेल लाइन से बहुत दूर थे. इस तरह कीरोन पॉवेल पवेलियन लौट गए. विराट कोहली के इस डायरेक्ट थ्रो पर महेंद्र सिंह धोनी भी हैरान रह गए. 

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफिशियल फेसबुक पेज से भी इस वीडियो को शेयर किया गया है.

सोशल मीडिया पर भी फैन्स ने विराट कोहली के इस रन आउट की जमकर तारीफ की है. 

fallback

बता दें कि इससे पहले कप्तान विराट कोहली लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने थे, लेकिन चौथे मैच में केमार रोच ने उन्हें 16 रन पर आउट कर दिया. कोहली केवल दो चौके लगा पाए. ओपनर रोहित शर्मा ने शानदार 162 और अंबाती रायडू ने 100 रनों की पारियां खेलीं. भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 377रन बनाए. रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के 195 छक्कों का रिकॉर्ड दूसरे वन-डे में तोड़ दिया था. रोहित ने अपना 21वां शतक पूरा किया. वह सचिन और सौरव गांगुली से कम पारियों में यह उपलब्धि हासिल कर पाए. रोहित ने 21 शतकों के लिए 186 पारियां खेलीं. जबकि तेंदुलकर ने 200 और गांगुली ने 217 पारियां खेलकर यह उपलब्धि हासिल की थी.

Trending news