close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: विराट की किस बात पर बोले चहल, ‘ब्रेकिंग न्यूज, हमारे कप्तान को भी थकान होती है’

त्रिनिदाद वनडे में टीम इंडिया की जीत के बाद विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल को बताया कि जब वे 65 के निजी स्कोर पर थे तब थका हुआ सा महसूस कर रहे थे.

VIDEO: विराट की किस बात पर बोले चहल, ‘ब्रेकिंग न्यूज, हमारे कप्तान को भी थकान होती है’
चहल ने फिर से लंबे समय बाद चहल टीवी की शुरुआत की है. (फोटो : फाइल)

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद और टोबैगो): टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरा ( India vs West Indies) फिलहाल का काफी बढ़िया रहा है. अब तक टी-20 सीरीज के तीनों मैच जीतने और पहला वनडे बारिश में धुलने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में जीत हासिल की जिसमें कप्तान विराट कोहली ने काफी समय बाद सेंचुरी लगाने में कामयाबी हासिल की. विराट की इस 120 रनों की पारी में कई रिकॉर्ड भी बने. उनकी इस पारी की बदौलत ही टीम इंडिया वेस्टइंडीज पर 59 रन (डकवर्थ-लुईस नियम लागू होने के बाद) से जीत हासिल कर सकी. इस पारी के बारे में विराट ने अपने साथी युजवेंद्र चहल को बताया कि इस पारी में एक समय वे बहुत थका सा महसूस कर रहे थे.

चहल को क्या बताया विराट ने
इस मैच में विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे और उनके और श्रेयस अय्यर के बीच की साझेदारी निर्णायक रही. मैच के बाद विराट ने चहल को बताया कि जब उनकी पारी का स्कोर 65 रन था तब वे बहुत थका हुआ महसूस कर रहे थे. बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए वीडियो में कोहली और चहल की चर्चा दिखाई गई है जिसमें विराट ने चहल को यह बात बताई.  इस पारी के बाद विराट वनडे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे आगे केवल सचिन तेंदुलकर ही है. 

टीम के लिए बड़ी पारी खेलने जरूरी था
इस वीडियो में कोहली ने कहा, “मेरे लिए अहम था कि मैं क्रीज पर रुकूं, एक टीम के तौर पर मेरी कोशिश रहतती है कि हमारे टॉप बल्लेबाजों में से कोई एक बड़ी पारी खेले. शिखर और रोहित हमारे लिए पहले ऐसा कर चुके हैं और आज मैं खेल सका. ईमानदारी से कहूं जब मैं 65 के स्कोर पर पहुंचा तब मं थक गया था, लेकिन हालात की मांग थी कि मैं हर रन के लिए कड़ी मेहनत करूं.”

कैसे रिएक्ट कर गए चहल
विराट के इस खुलासे पर चहल ने कहा, “ब्रेकिंग न्यूज, हमारे कप्तान को भी थकान होती है” हालांकि इस पारी के बाद जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तब विराट ने मैदान पर भी फील्डिंग में खासी चुस्ती दिखाई और इवान लुईस का कैच भी लिया. विराट ने कहा कि यह चुनौती भरा दिन था. मेरा दिमाग केवल टीम के लिए मेहनत करने में लगा था. आगर आप अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाते और मुझे नहीं लगता कि आप टीम के साथ न्याय कर रहे हैं. 

चहल ने विराट से उनके डांस मूव्स पर भी बात की. गौरतलब है कि विराट हमेशा ही मैदान पर काफी चुस्त रहते हैं और कभी थके हुए से नहीं लगते हैं. पहले वनडे मैच में भी विराट काफी खुशी के मूड में थे और अपने आईपीएल के पुराने साथी क्रिस गेल के  साथ डांस करते भी दिखे. अब इस सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को इसी मैदान पर है. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के पास 1-0 की अब अजेय बढ़त हो गई है. इस सीरीज को जीतने की वेस्टइंडीज की सारी संभावनाएं खत्म हो गई हैं. 
(इनपुट एएनआई)