VIDEO: दिखा अद्भुत नजारा, बांग्लादेश को हरा रोहित शर्मा ने थामा श्रीलंका का झंडा
Advertisement

VIDEO: दिखा अद्भुत नजारा, बांग्लादेश को हरा रोहित शर्मा ने थामा श्रीलंका का झंडा

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने हाथों में श्रीलंका का झंडा थामा और साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान का चक्कर लगाकर फैन्स का शुक्रिया अदा किया.

निडास ट्रॉफी भारत ने जीती और जश्न मनाया श्रीलंका ने (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: भारत-बांग्लादेश के बीच खेला गया निडास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला काफी हाई वोल्टेज रहा. इस रोमांचक मुकाबले में सौम्य सरकार की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने 'जीत का छक्का' जड़कर भारत को यह खिताब दिलाया. यूं तो इस मैच के दौरान कई मजेदार पल देखने को मिले, लेकिन आखिर के दो ओवरों का रोमांच ही अलग रहा. इस सांसें थाम देने वाले दो ओवरों में दिनेश कार्तिक ने खूबसूरत शॉट्स खेले और टीम को जीत दिलवाई. इस मैच के दौरान दिनेश कार्तिक के अलावा एक और नजारा देखने लायक था और यह था स्टेडियम में बैठी पब्लिक का. 

  1. भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत 
  2. दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की आतिशी पारी खेली
  3. बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर भारत ने जीती निडास ट्रॉफी

भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसे अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. उन्होंने रूबैल हुसैन के पारी के 19वें ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 रन लिए.  अंतिम छह गेंदों पर 12 रन की दरकार थी जो विजय शंकर (17) के आउट होने से अंतिम गेंद पर पांच रन पहुंच गया. 

VIDEO: 'जीत का छक्का' लगते ही दिनेश कार्तिक पर 'टूट पड़े' साथी खिलाड़ी

सौम्या सरकार की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर किसी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को तीसरी जीत दिलाई. भारत ने छह विकेट पर 168 रन बनाए. कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी खेली. इस आतिशी पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जड़े. 

इस पूरे मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने भारत का पूरा साथ दिया. मैच देखने आए श्रीलंकाई दर्शकों ने इस मैच में बांग्लादेश को सपोर्ट ना करके, भारतीय टीम के लिए चीयर किया. 

दुनिया ने देखा, लेकिन कप्तान ही नहीं देख पाए दिनेश कार्तिक का 'विनिंग सिक्स'

बांग्लादेश के बदले भारत को चीयर करने की एक वजह यह भी रही बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुआ पिछला मैच भी रहा. दरअसल, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पिछले मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. इस मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाड़ियों का व्यवहार काफी खराब रहा था, जिसकी आलोचना सभी ने की थी. 

शायद एक वजह यह भी रही थी कि फाइनल मुकाबले में भारत को जब बांग्लादेश को हराया तो श्रीलंका के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे. टीम इंडिया का सपोर्ट करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और सभी खिलाड़ियों ने खास अंदाज में श्रीलंका का शुक्रिया अदा किया. 

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने हाथों में श्रीलंका का झंडा थामा और साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान का चक्कर लगाकर फैन्स का शुक्रिया अदा किया. टीम इंडिया के इस अंदाज ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया और इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसकी जमकर तारीफ हुईं. 

भारतीय टीम के सुपर फैन सुधीर भी श्रीलंका को स्पोर्ट करते नजर आए. उन्होंने भी श्रीलंकाई झंडे को लहराकर वहां के लोगों को शुक्रिया कहा.

बता दें कि भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत है. इससे पहले बांग्लादेशी पारी शब्बीर रहमान के इर्द-गिर्द घूमती रही. रहमान ने 50 गेंद पर 77 रन बनाए और इस दौरान अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए, जिससे बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर शुरुआती झटकों के बावजूद आठ विकेट पर 166 रन बनाने में सफल रहा. 

शब्बीर ने यह पारी तब खेली जब बांग्लादेश ने 33 रन पर चोटी के तीन विकेट गंवा दिए थे. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर आठवें नंबर के बल्लेबाज मेहदी हसन (सात गेंदों पर नाबाद 19 रन) का रहा. भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी छह ओवरों में 66 रन लुटाए.

Trending news