close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बांग्लादेश ने T20 सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत को हराया! सहवाग बने पहले शिकार

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम अगले महीने भारत दौरे पर आ रही है. वह भारत के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेलेगी. 

VIDEO: बांग्लादेश ने T20 सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत को हराया! सहवाग बने पहले शिकार
पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग प्रमोशनल एड के दौरान. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज अभी खत्म भी नहीं हुई है कि सोशल मीडिया पर अगली सीरीज वायरल होने लगी है. भारत को दक्षिण अफ्रीका के बाद बांग्लादेश से टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आ रही है. बांग्लादेश और भारत (India vs Bangladesh) के बीच तीन, सात और 10 नवंबर को टी20 मैच होंगे. इसी सीरीज से जुड़ा एक विज्ञापन वायरल हो रहा है. इसमें वीरेंद्र सहवाग ‘बांग्लादेशी प्रशंसक’ से हारते दिख रहे हैं. 

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर होगा. इसी चैनल ने सीरीज से पहले एक विज्ञापन बनाया है. इस विज्ञापन में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) एनिमेटेड क्रिकेट बॉल के साथ ‘चिड़िया उड़’ का खेल खेल रहे हैं. एनिमेटेड बॉल ने बांग्लादेश की कैप लगा रखी है. सहवाग के साथ एक एनिमेटेड बैट है. 

यह भी पढ़ें: INDvBAN: PM मोदी और शेख हसीना साथ देख सकते हैं कोलकाता टेस्ट, जानें कब है मैच

इस खेल में एनिमेटेड बॉल कहता है कि बांग्लादेश गिल्लियां उड़ा देगा तेरा. इसके बाद सहवाग और बॉल के बीच खेल शुरू होता है. इस खेल में सहवाग तब भी उंगली ऊपर उठा देते हैं, जब कोहली का नाम आता है. इससे वे खेल से बाहर हो जाते हैं. दरअसल, चिड़िया उड़ में तभी उंगली उठानी होती है, जब किसी पक्षी का नाम बोला जाए. अगर पक्षी के अतिरिक्त किसी नाम पर उंगली उठाई गई तो खिलाड़ी वाला खेल से बाहर हो जाता है. 

 

 

इसके बाद बांग्लादेशी प्रशंसक क्रिकेट बॉल खूब जश्न मनाता है. वह लोट-पोट होने लगता है. इस पर सहवाग कहते हैं कि यहां इतना उड़ रहा है. अगर भारत से पहली बार टी20 मैच जीत गया तो पता नहीं क्या करेगा. 

 बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में खेला जाएगा. इस मैच में शामिल होने के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और शेख हसीना (Sheikh Hasina) को भी न्योता दिया गया है.