VIDEO: धोनी से कम नहीं हैं विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, दिखाया फुटबॉल वाला 'SWAG'

महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए अब टेस्ट टीम में विकेटकीपिंग की कमान ऋद्धिमान साहा के हाथों में हैं.

VIDEO: धोनी से कम नहीं हैं विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, दिखाया फुटबॉल वाला 'SWAG'
बारिश की वजह से टीम इंडिया ने की इंडोर प्रैक्टिस (PIC : INSTAGRAM)

नई दिल्ली: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए केपटाउन पहुंच चुकी है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है. पहले मैच से पहले भारतीय टीम वहां कि पिचों पर जमकर प्रैक्टिस कर रही है. रविवार को बारिश की वजह से भारतीय टीम मैदान पर नहीं उतर सकी तो टीम ने इनडोर में ही प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया.  शनिवार को न्यूलैंड्स में काफी बारिश हुई, जिस वजह से रविवार को पूरा दिन मैदान गीला रहा. लिहाजा टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपनी लय को बरकरार रखने के लिए इनडोर में ही प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया. 

इस प्रैक्टिस की कुछ तस्वीरें बीसीसीआई और इंडियन क्रिकेट टीम ने इंस्टाग्राम पर शेयर भी की है. इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का भी फुटबॉल खेलते हुए एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में साहा अपने फुटबॉल कौशल दिखा रहे हैं. 

बता दें कि टीम इंडिया के कई खिलाड़ी फुटबॉल के खास शौकीन हैं. मैचों से पहले प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अक्सर मैदान पर फुटबॉल खेलते देखा जा सकता है. यह बात तो हम सभी जानते हैं कि धोनी बहुत बेहतरीन फुटबॉल खेलते हैं. वैसे भी जब उन्हें मौका मिलता है, वह क्रिकेट के मैदान में फुर्सत के क्षणों में फुटबॉल खेलते दिखाई देते हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी फुटबॉल के खासे शौकीन हैं. 

VIDEO : फुटबॉल के मैदान पर बैकहम बने धोनी, हर तरफ गूंजा माही... माही...

महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए अब टेस्ट टीम में विकेटकीपिंग की कमान ऋद्धिमान साहा के हाथों में हैं. अक्सर विकेटकीपिंग को लेकर साहा और धोनी की तुलना भी होती रहती है. 

ऐसे में साहा ने धोनी की तरह अपनी फुटबॉल स्किल दिखाकर फैन्स को खुश कर दिया है. 

 

Soccer swag courtesy @wriddhi #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

बता दें कि 5 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने सामने होंगी. क्रिकेट के जानकार इस दौरे को टीम का सबसे अहम दौरा मान रहे हैं, क्योंकि इसी से साबित होगा कि विराट एंड कंपनी में कितना दम है. तेज पिचों पर उसका प्रदर्शन और ताकत दोनों की परीक्षा दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर होगी. टीम इंडिया के पास टेस्ट और वनडे दोनों के लिए विशेषज्ञ खिलाड़ी हैं. इस सीरीज में टीम इंडिया 3 टेस्ट मैच खेलेगी. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 6 वनडे और 3 टी 20 मैच भी खेले जाएंगे. टेस्ट और वनडे के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की जा चुकी है.