VIDEO: आप यह वीडियो देखकर अंदाजा लगा लेंगे कि पर्थ टेस्ट का दूसरा दिन कैसा होगा
Advertisement

VIDEO: आप यह वीडियो देखकर अंदाजा लगा लेंगे कि पर्थ टेस्ट का दूसरा दिन कैसा होगा

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन 6 विकेट पर 277 रन बनाए हैं. टिम पैन 16 और पैट कमिंस 11  रन बनाकर नाबाद हैं. 

भारत पर्थ में पांचवां मैच खेल रहा है. वह यहां खेले गए चार मैचों में से एक मैच जीत चुका है, जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (Perth Test) का पहला दिन मेजबान टीम के नाम रहा. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन (शुक्रवार, 14 दिसंबर) को 6 विकेट पर 277 रन बना लिए. उसके कप्तान टिम पैन 16 और पैट कमिंस 11  रन बनाकर नाबाद हैं. अब दोनों टीमों की निगाहें दूसरे दिन के खेल पर लगी हैं. 

ऑस्ट्रेलिया शनिवार (15 दिसंबर) को अपना स्कोर 350 के पार पहुंचाना चाहेगा, ताकि वह सुरक्षित स्कोर तक पहुंच सके. दूसरी ओर, भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वह ऑस्ट्रेलिया को 320 के स्कोर तक रोक सके, जिससे वह मैच में वापसी कर सके. भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से पहला टेस्ट जीतकर 4 मैचों की सीरीज (India vs Australia) में 1-0 से आगे है. भारत पर्थ में पांचवां मैच खेल रहा है. वह यहां खेले गए चार मैचों में से एक मैच जीत चुका है, जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले इस बात की खूब चर्चा रही, कि इस पिच पर खूब घास है और इस पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इसी आधार पर भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन से एकमात्र स्पिनर को हटाकर तेज गेंदबाज को शामिल किया. लेकिन पहले दिन के खेल के आधार पर यह कहा जा सकता है कि तेज गेंदबाजों को पिच से उतनी मदद नहीं मिली, जितनी उम्मीद है. इतना ही नहीं, इस पिच पर अनियमित उछाल है. कभी गेंद तेजी से उछलकर सीने की ऊंचाई पर आ जाती है और कभी घुटनों से नीचे रह जाती है. 

यह भी पढ़ें: Perth Test: हरी पिच के जाल में फंसी टीम इंडिया, स्पिनर को बाहर करना पड़ा महंगा

पहले दिन ऑफ स्पिनर हनुमा विहारी ने जिस गेंद पर मार्कस हैरिस को आउट किया, वो बाउंसर की तरह उछली और बल्लेबाज के सीने की ऊंचाई तक गई. इस अनियमित उछाल के कारण ही हैरिस अपना बल्ला, गेंद की लाइन से नहीं हटा पाए. इसी तरह मैच की आखिरी गेंद घुटनों के नीचे रहते हुए पैट कमिंस के पैड से टकराई. हालांकि, कमिंस खुशकिस्मत रहे कि गेंद उनके पैड में टकराने से पहले बल्ले से छू गई. अगर ऐसा नहीं होता तो वे एलबीडब्ल्यू हो जाते. अब यह देखना रोचक होगा कि मैच के दूसरे या तीसरे दिन कितने बल्लेबाजों को किस्मत का यूं साथ मिलता है. 

Trending news