close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात ने खत्म किया दिल्ली का सफर, सेमीफाइनल में पहुंचा

गुजरात ने विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में दिल्ली को छह विकेट से हराया. 

विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात ने खत्म किया दिल्ली का सफर, सेमीफाइनल में पहुंचा

बेंगलुरु: गुजरात ने दिल्ली को छह विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. यह मैच रविवार को खेला गया. बारिश के कारण मैच को 49-49 ओवरों का कर दिया गया. दिल्ली (Delhi) ने कप्तान ध्रुव शौरी (91) के अर्धशतक की मदद से 223 रन का स्कोर बनाया. गुजरात (Gujarat) ने इस लक्ष्य को 37.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. गुजरात की ओर से प्रियांक पांचाल (80) और कप्तान पार्थिव पटेल (76) ने शानदार पारियां खेलीं. 

गुजरात के प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) ने 91 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 80 रन बनाए. पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने 60 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 24 ओवर में 150 रन की साझेदारी करके गुजरात को ठोस शुरूआत दिलाई. ध्रुव रावल ने 46 गेंदों पर नाबाद 34 रनों का योगदान दिया. दिल्ली के लिए सिमरजीत सिंह ने दो और मनन शर्मा तथा पवन नेगी ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: टेस्ट और वनडे में दोहरा शतक जमाने वाले चौथे क्रिकेटर बने रोहित शर्मा 

इससे पहले, दिल्ली ने ध्रुव शौरी (Dhruv Shorey) की कप्तानी पारी के दम पर 223 रन का स्कोर बनाया. टीम ने एक समय 17 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद उसने शौरी की अर्धशतकीय पारी के सहारे सम्मानजनक स्कोर बनाया. शौरी ने 109 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा नीतीश राणा ने 33, ललित यादव ने 28 और हिम्मत सिंह ने 26 रनों का योगदान दिया. 

गुजरात के लिए चिंतन गाजा और अरजान नगवासवाला ने तीन-तीन, पीयूष चावला ने दो और रूश कलारिया ने एक विकेट लिया. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल बुधवार (23) अक्टूबर को खेले जाएंगे. फाइनल मुकाबला शुक्रवार (25 अक्टूबर) को होगा.