close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजय हजारे ट्रॉफी: KL राहुल ने कर्नाटक को फाइनल में पहुंचाया, तमिलनाडु से होगा मुकाबला

Vijay Hazare Trophy: कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ को हराया. फाइनल में उसका मुकाबला तमिलनाडु से होगा. 

विजय हजारे ट्रॉफी: KL राहुल ने कर्नाटक को फाइनल में पहुंचाया, तमिलनाडु से होगा मुकाबला
केएल राहुल इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: मेजबान कर्नाटक ने विजय हजारे क्रिकेट टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उसने बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ को करारी शिकस्त दी. कर्नाटक की जीत के हीरो केएल राहुल (KL Rahul), देवदत्त पड्डीकल (Devdutt Padikkal), मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और वी कौशिक (V Koushik) रहे. कर्नाटक ने यह मैच 60 गेंद बाकी रहते ही जीत लिया. फाइनल में उसका मुकाबला तमिलनाडु (Tamil Nadu) से होगा. फाइनल मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा. 

मेजबान कर्नाटक (Karnataka) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को 49.4 ओवर में 223 रन पर ऑलआउट कर दिया. कर्नाटक के वी कौशिक ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया और चार विकेट झटके. अभिमन्यु मिथुन, कृष्णप्पा गौतम और प्रवीण दुबे ने भी दो-दो विकेट झटके. छत्तीसगढ़ के लिए अमनदीप ने सबसे अधिक 78 रन बनाए. सुमित रायकर ने 40, अजय मंडल ने 26 और कप्तान हरप्रीत सिंह ने 25 रन बनाए. 

यह भी देखें: VIDEO: 20 साल पुराना ब्लेजर पहनकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए गांगुली, किया यह खुलासा...

कर्नाटक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतरीन शुरुआत की. उसके ओपनर केएल राहुल और देवदत्त पड्डीकल ने 155 रन की शानदार साझेदारी की. इस स्कोर पर देवदत्त 92 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. केएल राहुल दूसरे छोर पर डटे रहे. उन्होंने 111 गेंद पर 88 रन की नाबाद पारी खेली. उन्हें मयंक अग्रवाल का भी अच्छा साथ मिला. मयंक ने 33 गेंद पर 47 रन की नाबाद पारी खेली. इन तीनों की बदौलत कर्नाटक ने 40 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 

इससे पहले तमिलनाडु ने गुजरात को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. दोनों टीमों के मैच को मैदान गीला होने के कारण 40-40 ओवरों का कर दिया गया. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया. गुजरात से मिले 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 96 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन शाहरुख खान (56) और वॉशिंगटन सुंदर (27) ने 85 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इससे पहले दिनेश कार्तिक ने तमिलनाडु के लिए 47 रन की पारी खेली.