Vijay Hazare Trophy: IPL में नहीं मिली एंट्री, लेकिन बॉल से खूब धमाल मचा रहे S Sreesanth
Advertisement

Vijay Hazare Trophy: IPL में नहीं मिली एंट्री, लेकिन बॉल से खूब धमाल मचा रहे S Sreesanth

भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने एक बार फिर विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अपना कमाल दिखाते हुए बिहार के खिलाफ 4 विकेट लिए हैं. उन्होंने कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के खिलाफ भी 5 विकेट हासिल किए थे. 

श्रीसंत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन से पहले चेन्नई में 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इस साल के ऑक्शन से पहले 292 खिलाड़ियों को बीसीसीआई (BCCI) ने शॉर्टलिस्ट किया था, जिसमें भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) का नाम नहीं था. श्रीसंत (S Sreesanth) ने इसका जवाब हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में दिया है. श्रीसंत ने बिहार के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर 4 विकेट हासिल किए हैं.

  1. श्रीसंत ने बिहार के खिलाफ लिए 4 विकेट
  2. कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के खिलाफ भी लिए थे 5 विकेट
  3. 7 साल के बैन के बाद श्रीसंत ने की है वापसी 

बिहार ने श्रीसंत के आगे टेके घुटने

बिहार के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने 9 ओवर में सिर्फ 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए हैं. श्रीसंत की दमदार गेंदबाजी के दम पर केरल ने बिहार को सिर्फ 149 रन पर समेट दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम ने इस मैच को सिर्फ 8.5 ओवर में जीत लिया. केरल की ओर से रोबिन उथप्पा ने 32 गेंदों पर शानदार नाबाद 87 रनों की पारी खेली.

उत्तर प्रदेश के खिलाफ झटके थे 5 विकेट

श्रीसंत (S Sreesanth) ने इससे पहले भी इलीट ग्रुप-सी के दूसरे राउंड के मुकाबले में उत्तर प्रदेश के खिलाफ धारदार गेंदबाजी करते हुए पांच खिलाड़ियों को आउट किया था. ये 15 साल में पहला मौका था जब श्रीसंत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 विकेट झटके हों. विजय हजारे ट्रॉफी में अब पांच मैचों में श्रीसंत के नाम 13 विकेट हो चुके हैं.

7 साल से थे बैन 

एस श्रीसंत (S Sreesanth) को आईपीएल (IPL) 2013 के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था. हालांकि केरल हाईकोर्ट ने उस बैन को खत्म कर दिया और श्रीसंत (S Sreesanth) ने 2020 में 7 साल का लंबा बैन झेलने के बाद घरेलू क्रिकेट में फिर से वापसी की. श्रीसंत ने आईपीएल (IPL) के लिए भी रजिस्टर किया था, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें ऑक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया. 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिए क्रिकेट में लौटे थे श्रीसंत

स्पॉट फिक्सिंग के चलते सात साल का बैन झेलने वाले एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिए क्रिकेट में वापसी की. श्रीसंत को उम्मीद थी कि वे घरेलू क्रिकेट के जरिए आईपीएल (IPL) में वापसी कर सकते थे, जिसके बाद उन्होंने सोचा था कि वे भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बन सकेंगे. हालांकि बीसीसीआई ने उनकी इस उम्मीद पर पानी फेर दिया.   

Trending news