Vijay Hazare Trophy: Shreyas Iyer बने मुंबई की टीम के कप्तान, Prithvi Shaw को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

Vijay Hazare Trophy: Shreyas Iyer बने मुंबई की टीम के कप्तान, Prithvi Shaw को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आगामी विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए मुंबई की टीम का कप्तान चुना है. अय्यर के अलावा पृथ्वी शॉ को उपकप्तान चुना गया है. 

Vijay Hazare Trophy: Shreyas Iyer बने मुंबई की टीम के कप्तान, Prithvi Shaw को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने बुधवार को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आगामी विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए मुंबई की टीम का कप्तान चुना है. जबकि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को उपकप्तान के रूप में नामित किया गया है. अय्यर कंधे की चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में हिस्सा नहीं ले पाए थे. इस साल जनवरी में सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में मुंबई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के नॉकआउट दौर में नहीं पहुंच पाया था. 

  1. श्रेयस अय्यर मुंबई के कप्तान नियुक्त
  2. पृथ्वी शॉ चुने गए उपकप्तान
  3. अर्जुन तेंदुलकर को नहीं मिल पाई जगह

मुंबई के बल्लेबाजी विभाग में कई सितारे 

मुंबई का बल्लेबाजी क्रम भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे, सूर्यकुमार यादव, युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल, सरफराज खान और अखिल हरवादकर जैसे सितारों से सजा हुआ है. इसके अलावा उनके पास अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे भी शामिल हैं. जबकि टीम को श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ का इंटरनेशनल अनुभव भी मिलेगा. 

धवल कुलकर्णी करेंगे गेंदबाजी की अगुआई

मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) करेंगे. कुलकर्णी का साथ युवा तुषार देशपांडे और आकाश पारकर देंगे. जबकि मुंबई के स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी शम्स मुलानी और अर्थव अंकोलेकर को सौंपी गई है. 

अर्जुन तेंदुलकर को नहीं मिली जगह 

मुंबई की टीम में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को जगह नहीं मिली है. इससे पहले, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, और अर्जुन उन 100 खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें एमसीए ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के संभावित खिलाड़ियों के शिविर के लिए चुना था. लेकिन अर्जुन को अब इस टीम में जगह नहीं मिल पाई है. 

20 फरवरी से शुरू होगा टूर्नामेंट

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) 20 फरवरी से शुरू होगी और इस टूर्नामेंट के शुरू होने से एक सप्ताह पहले टीमों को अपने मेजबान शहरों में इकट्ठा होना होगा. इसके बाद टीमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुसार कोविड ​​-19 टेस्ट और आईसोलेशन से गुजरेंगी. 

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम: 

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, अखिल हेरवाडकर, सरफराज खान, चिन्मय शंकर, आदित्य तारे, हार्दिक तमोर, शिवम दूबे, आकाश पारकर, आतिफ अटवाल, आतिफ अटवाल अंकोलेकर, साईराज पाटिल, सुजीत नायक, तनुश कोटियन, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, सिद्धार्थ राउत, और मोहित अवस्थी.   

Trending news